43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

24 के ‘रण’ में किसका हस्र होगा महाभारत के ‘अभिमन्यु’ जैसा… चक्रव्यूह बनाया बिहारी और भेदेगा भी बिहारी ही


दिल्ली का महाभारत: लोकसभा चुनाव 2024 के महाभारत में बिहार के दो धरतीपुत्रों में सीधा मुकाबला हो रहा है. इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार को छोड़ दें तो देश के किसी भी दूसरे राज्य में शायद यह पहला मामला है, जहां दोनों बड़ी पार्टियों ने बिहारी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. बता दें कि दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट पर दो दिग्गज बिहारियों में जोरदार मुकाबला हो रहा है. मुकाबला कितना जोरदार है यह चुनाव प्रचार के दौरान भी देखने को मिल रहा है. बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी के लिए जहां शिवराज सिंह चौहान, राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज मैदान में उतर चुके हैं तो वहीं, कांग्रेस और आप के संयुक्त उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए सचिन पायलट सहित कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई दिग्गज ने मोर्चा थाम लिया है.

मनोज तिवारी का पूरा परिवार पत्नी और बेटी भी बीजेपी के लिए वोट मांग रही हैं. वहीं, कन्हैया कुमार के कुछ युवा साथी मोर्चा थामे हुए हैं. अगर दिनचर्या की बात करें तो कन्हैया कुमार सुबह 7 बजे से ही पदयात्रा में निकल जाते हैं और रात 11-12 बजे तक नुक्कड़ सभा करते रहते हैं. वही, मनोज तिवारी भी घूम-घूम कर लोगों से इस बार वोट मांग रहे हैं.

Kanhaiya kumar , manoj Tiwari , delhi north east seat , lok sabha elections 2024 , who win election , delhi men Mahabharat ka Abhimanyu kaun banega , congress , aap , bjp , कन्हैया कुमार , मनोज तिवारी , महाभारत का अभिमन्यू कौन बनेगा , कांग्रेस , आम आदमी पार्टी , बीजेपी ,

दोनों प्रत्याशियों ने एक दूसरे के गरिमा का ध्यान रखा है.

दो बिहारी धरतीपुत्रों में महामुकाबला
आपको बता दें कि दोनों प्रत्याशियों ने एक दूसरे के गरिमा का ध्यान रखा है. व्यक्तिगत टिप्पणी अभी तक दोनों तरफ से नहीं हुआ है. अनर्गल आरोप-प्रत्यारोप भी दोनों में नहीं हुआ है. बुधवार को कन्हैया कुमार के समर्थन में यमुना विहार में आयोजित सभा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने संबोधित किया. इस मौके पर सचिन पायलट ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली से हमारे लोकसभा से कन्हैया कुमार मजबूत उम्मीदवार हैं. इसलिए कार्यकर्ता को सुबह से रात तक चुनाव प्रबंधन और प्रचार के लिए अलर्ट रहना होगा. सभी नेताओं को एक-एक बूथ पर अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी. चुनाव जीतने के लिए अपने बूथ को जीतना होगा.

कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं उत्तर पूर्वी दिल्ली के पूरे लोकसभा क्षेत्र के हर कार्यकर्ता और नेता के सम्पर्क में हूं और हर संभव कोशिश कर रहा हूं कि लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करके क्षेत्र का विकास करुं. दूसरी तरफ मनोज तिवारी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे है. मनोज तिवारी न केवल अपनी सीट पर प्रचार कर रहें बल्कि दिल्ली की 6 और सीटों पर भी जा-जा कर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं.

Kanhaiya kumar , manoj Tiwari , delhi north east seat , lok sabha elections 2024 , who win election , delhi men Mahabharat ka Abhimanyu kaun banega , congress , aap , bjp , कन्हैया कुमार , मनोज तिवारी , महाभारत का अभिमन्यू कौन बनेगा , कांग्रेस , आम आदमी पार्टी , बीजेपी ,

वैश्य समाज ने मनोज तिवारी के समर्थन किया है.

कौन मारेगा बाजी, किसकी नैया डूबेगी
पिछले दिनों ही वैश्य समाज ने मनोज तिवारी के समर्थन किया. तिवारी के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी वोट मांगा. बुधवार को एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वोट मांगा. बीजेपी नेता लगातार कह रहे हैं कि सनातन का साथ देने वाले मृदुभाषी कर्मठ विकासशील मनोज तिवारी का जीतना जरूरी है. अगर देश को तोड़ने वाली ताकतें उत्तर पूर्व दिल्ली में काबिज हुई तो पूरी दिल्ली पर असर पड़ेगा. बीजेपी नेता बोल रहे हैं कि आपको दंगा करने वाला सांसद चाहिए या क्षेत्र का विकास करने वाला सांसद चाहिए.

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत के पास है 6 किलो सोना और हीरे-चांदी के गहनें… क्या आप भी रख सकते हैं घर में इतना GOLD?

कुलमिलाकर बीजेपी के शासनकाल में उत्तरी- पूर्वी दिल्ली में पिछले कुछ सालों में केंद्रीय विद्यालय, पासपोर्ट केंद्र,  कन्वेंशन सेंटर और पहली बार मेट्रो लाए और अब भी उसका विस्तार किया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार बेरोजगारी, सड़कों के खास्ता हाल और स्थानीय समस्याओं को अपने चुनावी अभियान में चर्चा कर रहे है. ऐसे में यह देखना होगा कि 25 जून को जनता किसके पक्ष में अपना फैसला देती है. 4 जून को पता चल जाएगा कि दिल्ली के महाभारत का कौन बना ‘अभिमन्यु’

Tags: AAP, BJP, Congress, Kanhaiya kumar, Manoj tiwari



Source link

Related posts

Salman Khan News | Supriya Sule Slams Maharashtra Law And Order Over Salman Khan's House Firing

Ram

Hindus Will Now Need DM’s Permission In Gujarat To Convert To Buddhism, Sikhism, Jainism

Ram

‘जेल में जब भगवंत और सुनीता मिलने आते थे…’ रोड शो में दिखा केजरीवाल का दिल्लीवालों के लिए प्यार, बस मेरा गुनाह तो…

Ram

Leave a Comment