43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024 Purple Cap: हर्षल ने छीना बुमराह से ‘बेस्ट बॉलर’ का खिताब, वरुण ने भी किया चैलेंज


नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका दिया. पंजाब की जीत से मुंबई इंडियंस पॉइंट टेबल में 10वें यानी आखिरी नंबर पर खिसक गई है. मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को भी इस मुकाबले से झटका लगा. पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल ने राजस्थान के बैटर्स को आउट कर जसप्रीत बुमराह से पर्पल कैप छीन ली है.

हर्षल पटेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 विकेट झटके. उन्होंने राजस्थान के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले रियान पराग (48) और इम्पैक्ट प्लेयर डोनोवान फरेरा (7) को आउट किया. हर्षल का बॉलिंग एनालिसिस 4-0-28-2 रहा. हर्षल पटेल ने इसके साथ ही आईपीएल 2024 में अपने विकेटों की संख्या 22 पहुंचा दी है और पर्पल कैप पर कब्जा कर लिया है.

IPL playoff scenarios: चेन्नई, राजस्थान या हैदराबाद… टॉप-2 में किसकी होगी एंट्री, पंजाब की जीत से किसे मिला फायदा

पंजाब-राजस्थान मैच से पहले पर्पल कैप जसप्रीत बुमराह के नाम थी. बुमराह ने 13 मैच में 20 विकेट झटके हैं. हर्षल ने 13वें मैच में ही 22 विकेट लिए हैं. पर्पल कैप की इस रेस में कोलकाता नाइटराइडर्स के वरुण चक्रवर्ती (18) हैं. मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, यशस्वी जायसवाल और खलील अहमद ने 17-17 विकेट झटके हैं.

विराट कोहली के पास ऑरेंज कैप
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली 661 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं. उन्होंने लंबे समय से ऑरेंज कैप पर कब्जा बना रखा है. ऋतुराज गायकवाड़ 583 रन के साथ ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

Tags: Harshal Patel, IPL 2024, Jasprit Bumrah, Purple Cap



Source link

Related posts

ईशान किशन 100वें मैच में रहे फ्लॉप… टीम जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारी.. बीसीसीआई ने लगाया जुर्माना

Ram

विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया प्रबल दावेदार… WC से पहले दिग्गज ने भारतीय खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

Ram

ये तो आंद्रे रसेल से भी खतरनाक बैटर है, छक्के देखकर दिग्गज के उड़े होश, बोले- ये तो एक भी बॉल… – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment