34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
देश

IPL playoff scenarios: चेन्नई, राजस्थान या हैदराबाद… टॉप-2 में किसकी होगी एंट्री, पंजाब की जीत से किसे मिला फायदा


नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया और खुश हुए सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के फैन. आईपीएल 2024 अब इसी दौर में है, जब एक टीम की जीत दूसरे को खुशी या गम दे रही है. अब पंजाब किंग्स की जीत को ही लीजिए. वैसे तो इस जीत से उसकी सेहत पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा. वह पॉइंट टेबल में इस जीत के बाद भी नौवें नंबर पर ही है. लेकिन उसकी जीत ने टॉप-2 की लड़ाई को बेहद दिलचस्प बना दिया है. आइए जानते हैं कैसे.

राजस्थान रॉयल्स: 13 मैच में 16 अंक, नेटरनरेट 0.273
पटरी से उतर चुकी राजस्थान रॉयल्स को बुधवार रात लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, इस हार से पहले ही वह प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. अभी उसके 13 मैच से 16 अंक हैं. राजस्थान को अब लीग राउंड में सिर्फ कोलकाता नाइटराइडर्स से खेलना है. अगर राजस्थान की टीम जीती तो उसके 18 अंक हो जाएंगे. लेकिन इसके बावजूद टॉप-2 में उसकी जगह पक्की नहीं मानी जा सकती. सनराइजर्स हैदराबाद उसे चैलेंज कर सकती है.

IPL Point Table: पंजाब ने दिलचस्प बनाई पॉइंट टेबल की लड़ाई, राजस्थान रॉयल्स ही नहीं मुंबई इंडियंस को भी फंसाया

सनराइजर्स हैदराबाद: 12 मैच में 14 अंक, नेटरनरेट 0.406
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पंजाब की जीत अच्छी खबर है. इससे यह तय हो गया कि राजस्थान रॉयल्स 18 अंक से आगे नहीं जा सकती. एसआरएच की बात करें तो उसके अभी 2 मैच बाकी हैं. अगर वह ये दोनों मैच जीत ले तो 18 अंक तक पहुंच सकती है. अगर ऐसा हुआ तो बेहतर रनरनेट के चलते वह राजस्थान (यदि उसके 18 अंक हुए) को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच सकती है. टॉप-2 टीमों के बीच क्वालिफायर-1 मुकाबला होगा. हैदराबाद को लीग स्टेज पर अभी गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स से खेलना है.

चेन्नई सुपरकिंग्स: 13 मैच में 14 अंक, नेटरनरेट 0.528
पंजाब की जीत ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए भी टॉप-2 में जाने का मौका बना दिया है. सीएसके को लीग स्टेज में अभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से खेलना है. अगर चेन्नई जीतती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे. नेट रनरेट के मामले में वह राजस्थान और हैदराबाद दोनों से बेहतर है. ऐसे में अगर राजस्थान अपना आखिरी मैच हार जाए और हैदराबाद अपने दो में से एक मैच हार जाए तो ये तीनों टीमों 16-16 अंक पर आकर ठहर जाएंगी. ऐसा हुआ तो बेहतर रनरेट के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स टॉप-2 में जगह बना लेगी.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, Punjab Kings, Rajasthan Royals



Source link

Related posts

हरियाणाः गेंहू के खेतों में लगी आग बुझा रहा था किसान, झुलसने से मौत

Ram

खत्म होगा 30 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार, जारी होने वाला है यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट – News18 हिंदी

Ram

News18 Afternoon Digest: Cong Was Seeking Help From Outside During Covid, Says PM Modi And Other Top Stories

Ram

Leave a Comment