43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL Point Table: पंजाब ने दिलचस्प बनाई पॉइंट टेबल की लड़ाई, राजस्थान रॉयल्स ही नहीं मुंबई इंडियंस को भी फंसाया


नई दिल्ली. आईपीएल टीमों के बीच सिर्फ टॉप-4 पर रहने की लड़ाई नहीं होती. यह लड़ाई आखिरी स्थान से बचने की भी होती है, जिसमें पंजाब किंग्स फिलहाल मुंबई इंडियंस से आगे निकल गई है. पंजाब किंग्स ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया. इससे पॉइंट टेबल में ज्यादा बदलाव तो नहीं हुआ, लेकिन आखिरी दो टीमों की पोजीशन जरूर बदल गई.

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर ना सिर्फ प्लेऑफ और क्वालिफायर की रेस को दिलचस्प बनाया, बल्कि खुद दसवें से नौवें नंबर पर पहुंच गई है. अब उसके 13 मैच से 10 अंक हैं. पंजाब के नौवें नंबर पर आने से मुंबई इंडियंस 10वें नंबर पर खिसक गई है. मुंबई के 13 मैच में 4 जीत से 8 अंक हैं. अब ये दोनों टीमें जब अपने अगले मैच खेलने उतरेंगी तो इनकी जेहन में एक ही बात होगी और वह यह कि कैसे 10वें नंबर पर रहने से बचा जाए.

IPL 2024 Playoffs: दिल्ली की जीत से जागी किसकी किस्मत, CSK-RCB-SRH किसे मिला फायदा, किसका खेल हुआ खराब

पंजाब किंग्स को अब 19 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. इससे दो दिन पहले मुंबई इंडियंस की टीम लखनऊ सुपरजायंट्स से भिड़ेगी. अगर मुंबई यह मुकाबला जीत लेती है तो वह पंजाब को 10वें नंबर पर खिसकाकर फिर से नौवें नंबर पर पहुंच जाएगी. लेकिन पंजाब यदि अपना आखिरी मुकाबला जीतती है तो वह फिर नौवें नंबर पर आ जाएगी. यानी इन दोनों के लिए अब यह टूर्नामेंट प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गया है.

दूसरी ओर, टॉप-4 की बात करें तो कोलकाता नाइटराइडर्स 19 अंक लेकर पहले नंबर पर है. राजस्थान रॉयल्स 16 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. अब टूर्नामेंट में उसका एक लीग ही बचा है. टॉप-2 में बने रहने के लिए उसे यह मुकाबला जीतना होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स (14) तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद (14) चौथे नंबर पर है. ये दोनों ही टीमें राजस्थान को दूसरे से तीसरे नंबर पर धकेलने की स्थिति में हैं. दिल्ली कैपिटल्स (14) पांचवें, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (12) छठे, लखनऊ सुपरजायंट्स (12) सातवें नंबर पर है. इन तीनों टीमों के बीच टॉप-4 में पहुंचने की लड़ाई है. गुजरात टाइटंस 11 अंक के साथ 8वें नंबर पर है.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, IPL Point Table, Punjab Kings



Source link

Related posts

हार के बाद शुभमन गिल ने किस पर फोड़ा ठीकरा, किसको बताया जिम्मेदार, मैच के बाद खुलकर बोले कप्तान

Ram

हार्दिक पंड्या का फॉर्म चिंता का विषय, टी20 विश्व कप से पहले बनी मुश्किल, प्लेइंग XI की दावेदारी ठोक रहा कौन

Ram

खराब फॉर्म फिर भी हार्दिक पंड्या विश्व कप टीम में, पूर्व कप्तान का बयान, IPL और देश के लिए खेलने में फर्क है

Ram

Leave a Comment