34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

T20 World Cup 2023 Live Streaming: फैनकोड या सोनी लिव नहीं, यहां पर ‘फ्री’ में देख सकेंगे पूरा टी20 वर्ल्ड कप


हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की लाइव स्ट्रीम इस एप पर फ्री में देख सकते हैं भारत और पाकिस्तान की टीमें 9 जून को न्यूयॉर्क में भिड़ेंगी

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का नौवां एडिशन एक जून से आयोजित होगा. टूर्नामेंट के मुकाबले वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाएंगे. इस मेगा टूर्नामेंट में पहली बार 20 टीमें भाग लेंगी. भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरेगी. टीम इंडिया को टी20 विश्व कप ट्रॉफी का इंतजार 17 साल से है. भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 ट्रॉफी अपने नाम की थी. क्रिकेट फैंस आईसीसी के इस मेगा टूर्नामेंट के मुकाबलों का लुत्फ फ्री में उठा सकेंगे. इसके लिए उन्हें पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ऐलान किया है कि वह टी20 विश्व कप के मुकाबलों को फ्री में अपने इस एप पर दिखाएगा. मोबाइल यूजर्स अपने मोबाइल में इस एप्प को मुफ्त में डाउनलोड कर विश्व कप का लाइव मजा ले सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के मैचों को सिर्फ मोबाइल पर फ्री में देख सकेंगे. इसके अलावा अगर आप किसी अन्य डिवाइस जैसे कि लैपटॉप या टीवी पर देखना चाहते हैं तो फिर इसके लिए आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी. भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें आयरलैंड, मेजबान अमेरिका, पाकिस्तान और कनाडा की टीमें हैं. टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से है. दूसरे मैच में रोहित एंड कंपनी पाकिस्तान से भिड़ेगी. वहीं तीसरे ग्रुप मैच में भारत का सामना मेजबान अमेरिका से होगा. चौथा मैच कनाडा के खिलाफ 15 जून को टीम इंडिया खेलेगी. भारतीय टीम का ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान से कड़ा मुकाबला होगा. टीम इंडिया टी20 विश्व कप के इतिहास में 7 बार पाकिस्तान से भिड़ चुकी है जहां उसे सिर्फ एक बार मात मिली है.

कहती हैं भाड़ में जाओ तुम… PAK क्रिकेटर ने महिलाओं के खिलाफ उगला जहर, मचा बवाल

द्रविड़ से लेकर मैकुलम तक… क्रिकेट का सबसे महंगा कोच कौन? एक की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का शेड्यूल
भारत बनाम आयरलैंड- 05 जून, न्यूयॉर्क
भारत बनाम पाकिस्तान- 09 जून, न्यूयॉर्क
भारत बनाम यूएसए- 12 जून, न्यूयॉर्क
भारत बनाम कनाडा- 15 जून, फ्लोरिडा

20 टीमों को 5-5 के ग्रुप में बांटा गया है
टी20 विश्व कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. पांच पांच टीमों को 4 ग्रुपों में बांटा गया है. प्रत्येक ग्रुप से टॉप 2 में रहने वाली टीमें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करेंगी. इसके बाद सभी आठ टीमों को चार चार के दो ग्रुप में बांटा जाएगा. सुपर 8 स्टेज में दोनों ग्रुप की टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी. दो सेमीफाइनल के जरिए दो टीमें फाइनल में एंट्री मारेंगी.

Tags: Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, T20 World Cup, Team india



Source link

Related posts

विराट कोहली को आउट देने पर भड़के भारतीय दिग्गज, कहा- बेहद घटिया फैसला…राणा को माफी मांगनी चाहिए… – News18 हिंदी

Ram

जिसने बुमराह से पर्पल कैप छीनी, वह टी20 वर्ल्ड कप टीम तो छोड़िए रिजर्व प्लेयर्स में भी नहीं… – News18 हिंदी

Ram

ऋषभ पंत या राहुल नहीं… टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं की पहली पसंद है ये विकेटकीपर

Ram

Leave a Comment