Indianews24tv
Image default
मनोरंजन

Scam 2010 का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज, गुस्सा हुआ सहारा इंडिया परिवार, मेकर्स-एक्टर्स के खिलाफ दी लीगल एक्शन की धमकी


नई दिल्ली. हंसल मेहता की वेब सीरीज ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ से खूब पॉपुलैरिटी बटोरी. इसके अगली कड़ी आई ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ आई जिसे भी खूब सराहा गया. हालांकि हंसल ने इसे डायरेक्ट नहीं किया. वह इसके एग्जक्युटिव प्रोड्यूसर थे. अब इसकी तीसरी कड़ी ‘स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा’ मोशन पोस्टर रिवील किया गया है. इसे हंसल ने खुद डायरेक्ट किया है. मेकर्स ने दो दिन पहले मोशन पोस्टर अनवील किया और बताया कि यह जल्द ही सोनी लिव पर रिलीज होगी.

मेकर्स के इस अनाउंसमेंट सहारा इंडिया परिवार ने आपत्ति जताई है. सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक सुब्रत रॉय थे. पिछले साल नवंबर में सुब्रत रॉय का निधन हो गया था. सहारा इंडिया परिवार ने ‘स्कैम’ वेब सीरीज के मेकर्स पर निशाना साधा है. ‘स्कैम 2010 – द सुब्रत रॉय सागा’ सीरीज तमल बंद्योपाध्याय की किताब ‘सहारा: द अनटोल्ड स्टोरी’ पर आधारित है.

सहारा इंडिया परिवार ने शनिवार को एक बयान में कहा, “‘स्कैम’ के मेकर्स ने पैसे और सस्ती पॉपुलैरिटी के लिए ‘स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा’ बना रहे हैं. यह उनका अपमानजनक और घोर निंदनीय काम है. सहारा इंडिया परिवार इसमें शामिल सभी व्यक्तियों और पार्टियों की निंदा करता है और उनके अपमानजनक व्यवहार का विरोध करेगा.”

बयान में आगे कहा गया, “सीरीज को अवैध तरीके से दिखाने के संबंध में हम निर्माता, निर्देशक और इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे. हमारा मानना है कि सेबी और सहारा के बीच विवाद अभी भी सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित है और इस मामले की कार्यवाही को प्रभावित करने का कोई भी प्रयास अदालत की अवमानना करेगा, इसके अलावा ऐसे काम आपराध की श्रेणी में आएंगे.”

बयान में कहा गया है, “स्वतंत्र भाषण और अभिव्यक्ति के अधिकार की आड़ में किसी को भी उस व्यक्ति की सद्भावना और प्रतिष्ठा को कम करने की अनुमति नहीं दी जा सकती, जो खुद का बचाव करने के लिए हमारे बीच नहीं है. सीरीज के टाइटल में ‘स्कैम’ शब्द का इस्तेमाल और इसे सहारा से जोड़ना प्रथम दृष्टया अपमानजनक लगता है, और यह सहाराश्री और सहारा इंडिया परिवार की इमेज और प्रतिष्ठा को कम करता है.”

Tags: Sahara India, Web Series



Source link

Related posts

पहली डील से 200 करोड़, दूसरी में तोड़ दिए रिकॉर्ड, रिलीज से पहले ‘पुष्पा 2’ का बवंडर, इतने में बिचे OTT राइट्स

Ram

OTT पर इस हफ्ते रोमांस के साथ कॉमेडी का भी मजा, रिलीज होने जा रहीं ये 5 फिल्में-सीरीज, घर बैठे उठाएं आनंद

Ram

‘फिलर्स लग्जरी है, जरूरत नहीं’, निया शर्मा ने एक्ट्रेसेज की ढलती उम्र पर कही दो टूक, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

Ram

Leave a Comment