38.2 C
नरसिंहपुर
May 3, 2024
Indianews24tv
देश

‘जबरदस्त प्रतिक्रिया! पूरे भारत में लोग…’ PM मोदी ने किसे और क्यों कहा धन्यवाद?


नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुक्रवार को समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्हें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. पीएम ने कहा कि यह स्पष्ट है कि पूरे भारत में लोग रिकॉर्ड संख्या में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को वोट दे रहे हैं.

मोदी ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर ट्वीट कर कहा, ‘पहला चरण, जबरदस्त प्रतिक्रिया! आज वोट देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद. आज के मतदान से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिल रही है. यह स्पष्ट है कि पूरे भारत में लोग रिकॉर्ड संख्या में राजग को वोट दे रहे हैं.’

रैली संबोधित कर रहे थे शरद पवार, पत्रकार ने उछाल कर मारी माइक, पुलिस में अरेस्ट में चौकाने वाला खुलासा

निर्वाचन आयोग के अनुसार, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीट पर शुक्रवार को लगभग 60.03 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले चरण चुनाव के बाद दावा किया कि उसे प्राप्त जानकारी के अनुसार वह उन राज्यों में भी अपनी लोकसभा सीट व्यापक रूप से बढ़ायेगी जहां उसे अपेक्षाकृत मजबूत नहीं माना जाता है.

First Phase Election, Lok Sabha Election Voting, Lok sabha Election Voting, Lok Sabha Election News, PM Modi News, PM Modi Hindi News, PM Modi Lok Sabha First Phase, PM Modi First Phase Election, PM Modi Latest News, PM Modi On Lok Sabha News

पीएम मोदी का ट्वीट.

देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीट पर लोकसभा चुनाव का पहला चरण समाप्त होने के बाद, भाजपा प्रवक्ता एवं सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि लोग एक मजबूत और निर्णायक सरकार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एकजुट होकर खड़े हैं. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया और उन्हें विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का ‘स्व-घोषित’ नेता बताया.

त्रिवेदी ने कहा कि गांधी अब भी उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने का साहस नहीं जुटा पाए हैं. भाजपा की स्मृति ईरानी ने 2019 के चुनाव में अमेठी सीट पर राहुल गांधी को पराजित कर दिया था और इससे पहले अमेठी को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता था.

'जबरदस्त प्रतिक्रिया! पूरे भारत में लोग...' PM मोदी ने किसे और क्यों कहा धन्यवाद?

कुछ खबरों में कहा गया है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. भाजपा प्रवक्ता ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी पिछली बार से अधिक सीट और बड़े अंतर से जीतेगी.

तमिलनाडु के स्पष्ट संदर्भ में उन्होंने कहा कि पार्टी उन राज्यों में बड़ी छलांग लगाएगी जहां वह अपेक्षाकृत मजबूत नहीं है. तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ. निर्वाचन आयोग के अनुसार, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीट पर शुक्रवार को लगभग 60.03 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, PM Modi



Source link

Related posts

Kerala Lottery Result Today LIVE: Akshaya AK-646 WINNERS for April 7, 2024; First Prize Rs 70 Lakh!

Ram

Couple Among 5 Killed as Truck Hits Bikes in UP’s Pilibhit

Ram

केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 पहली लिस्ट में नाम होने पर क्या करें? कब आएगी दूसरी लिस्ट? – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment