31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

अगले 5 साल में भारत के बगैर दुनिया की उड़ान संभव नहीं, राइजिंग भारत में बोले पीएम मोदी


Rising Bharat Summit 2024: राइजिंग भारत समिट-2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में पूरी दुनिया भारत को ओवरलोडेड फ्लाइट के पैसेंजर की तरह समझती थी, जिसे एक बोझ की तरह माना जाता था. मगर अब भारत के बिना ग्लोबल फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकती है. पीएम मोदी ने कहा कि अगले पांच साल में भारत वो पायलट बनेगा, जो ग्‍लोबल फ्लाइट को नई बुलंदियों की ओर ले जाएगा. अगले 5 साल अन-प्रेस‍िडेंटेड ट्रांशफारमेशन, अन-प्रेस‍िडेंटेड ग्रोथ, अन-प्रेस‍िडेंटेड एक्‍पेंशन अन-प्रेस‍िडेंटेड प्रॉसपेरिटी के होंगे. ये मोदी की गारंटी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने राइजिंग भारत समिट में कहा कि पांच साल पहले मैं जब आया था और शायद उस सम‍िट की तारीफ या घटना आपके ग्रुप में याद रहना स्‍वाभ‍िक है.पत्रकार मन ने यह सोचा होगा कि एक इंसान कमिटमेंट के कारण शांत मन से आया था और उसी समय मन को दौड़ा रहा था और दूसरे द‍िन घटना बड़ी खबर बनी थी. 28 फरवरी को बालकोट की स्‍ट्राइक की गई थी. नया भारत आतंकी हमलों के जख्म देने वालों को सबक सिखाता है. जो आतंकी हमलों के जख्‍म देते थे, उनकी क्‍या हालत है, देश भी देख रहा है दुन‍िया भी देख रही है.

नीयत सही तो काम सही
पीएम नरेंद्र मोदी ने राइजिंग भारत समिट में कहा कि यहां बड़े-बड़े पत्रकार मौजूद हैं, पॉल‍िट‍िकल फील्‍ड के भी लोग हैं. सरकारों में ब्‍यूरोक्रेसी में काम कैसे होता है. एक फैक्‍टर क्‍या था? जो बदलाव आया. एक फैक्‍टर है- नीयत सही तो काम सही. हम ज्ञान में व‍िज्ञान में सबसे आगे हैं. हमें नेशन फस्‍ट की नीयत से आगे चलना है. ये फर्क बहुत बारीक है. ये बारीक फर्क ही देश को आगे ले जाता है. आप अपने काम को देश से जोड़ लेंगे देश के लक्ष्‍य से जोड़ लेंगे.

‘घर बनाना, बच्चों की शादी और…’ : PM मोदी ने ‘राइजिंग भारत’ में बताई मिडिल क्लास की 3 जरूरतें

अगले 5 साल में भारत के बगैर दुनिया की उड़ान संभव नहीं, राइजिंग भारत में बोले पीएम मोदी

सरकारी दफ्तर सेवा केन्‍द्र बने
पीएम नरेंद्र मोदी ने राइजिंग भारत समिट में कहा कि सरकारी दफ्तर सेवा केन्‍द्र बन गए हैं. पहले दफ्तर पॉवर सेंटर बन गए थे. हर काम के ल‍िए सरकारी दफ्तर बन गए. सरकार की ज्‍यादा खरीद ऑनलाइन होती है. टूजी खरीद पर क‍ितना बड़ा घोटाला हुआ था. सरकारी कर्मचारी, कांग्रेस सांसद के घर से नोटों के ढेर न‍िकल रहे हैं. चारों तरफ बौखलाहट नजर आती है. पहले एक पीएम ने कहा था कि द‍िल्‍ली से एक रुपये तक भेजता हूं तो 15 पैसा लोगों तक पहुंचता है. पैसा तो न‍िकलता था पर लोगों तक पहुंचता नहीं था. अगर पहले वाली समस्या होती तो 27 से 28 लाख करोड़ गरीबों तक पहुंचते ही नहीं.

Tags: Pm narendra modi, PM Narendra Modi News, PM Narendra Modi Speech, Rising Bharat Summit



Source link

Related posts

Arvind Kejriwal’s Plea Against Arrest: ED Claims Dilemma Over AAP Property Seizure in Delhi HC

Ram

Rains to Intensify in Kerala; IMD Issues Orange Alert in Several Districts for May 18-20

Ram

UP Govt Official Looted on Board Shatabdi Express in Delhi

Ram

Leave a Comment