30.8 C
नरसिंहपुर
May 16, 2024
Indianews24tv
देश

अचानक मॉडल सदर अस्पताल में पहुंचे DM, मरीजाें की लगी थी लंबी कतार, गायब थे डॉक्टर, अब बड़ा एक्शन-DM suddenly arrived at Model Sadar Hospital there was a long queue of patients but the doctor was missing – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

गोपालगंज के डीएम ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, गायब डॉक्टर की कटी वेतन
गोपालगंज के डीएम ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, गायब डॉक्टर की कटी वेतन
मरीजों की लगी थी लंबी कतार, सर्वर डाउन होने से नहीं कट रहा था इलाज करानेवाला पर्चा

रिपोर्ट- गोविंद कुमार

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज के मॉडल  सदर अस्पताल में बार-बार मरीजों के हो रहे हंगामा और ड्यूटी से डॉक्टरों के गायब रहने की शिकायत पर बुधवार को डीएम मोहम्मद मकसूद आलम अचानक निरीक्षण करने पहुंच गये. डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार लगी हुई थी, लेकिन डॉक्टर गायब थें. मरीजों का ऑनलाइन पर्चा भी नहीं कट रहा था. डीएम ने ऑनलाइन पर्चा नहीं कटने की वजह पूछा तो कर्मियों ने सर्वर डाउन होने की बात कही. डीएम ने ऑनलाइन की जगह ऑनफलाइन प्रिंटेट पर्चा पर मरीजों का इलाज शुरू कराने का निर्देश दिया.

ओपीडी में जब डॉक्टर और कर्मियों की उपस्थिति की जांच हुई तो डॉ राकेश कुमार ड्यूटी से गायब मिले. चिकित्सक के गायब रहने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए एक दिन का वेतन कटौती करने का निर्देश दिया. साथ ही ड्यूटी से गायब चिकित्सक से स्पष्टीकरण मांगा गया. ओपीडी में डॉक्टरों को टाइम-टेबल से आने और मरीजों की इलाज करने का निर्देश दिया. डीएम ने मरीजों से भी अस्पताल में मिली रही सरकारी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

DM ने दी हिदायत

डीएम ने अस्पताल प्रशासन को हिदायत दी और कहा कि अस्पताल में इलाज कराने के लिए आये मरीजों से कर्मी हो या चिकित्सक, सही तरीके से व्यवहार करेंगे. मरीजों से शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि घटना या दुर्घटना में पहुंचनेवाले गंभीर मरीजों को प्राथमिकता देनी है. डीएम के निरीक्षण के दौरान जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी मंकेश्वर कुमार, डीपीएम धीरज कुमार, अस्पताल प्रबंधक जान मोहम्मद सहित अन्य स्वास्थकर्मी मौजूद रहें.

साफ-सफाई पर जतायी नाराजगी

डीएम ने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था को देखकर नाराजगी जतायी. डीएम ने कहा कि सफाई की व्यवस्था नाकाफी है. अस्पताल प्रबंधक को इमरजेंसी, लेबर वार्ड और ओपीडी को नियमित साफ-सफाई करने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि सफाई-व्यवस्था को हर हाल में दुरुस्त रखनी है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news



Source link

Related posts

Vaishno Devi Visuals 2024 | Vaishno Devi Adorned With Flowers | The Breakfast Club | News18

Ram

Kerala Lottery Result Today LIVE: Sthree Sakthi SS-409 WINNERS for April 2, 2024; First Prize Rs 75 Lakh!

Ram

हमें अपनी बेटियों के शरीर के अंगों के बारे में…कांग्रेस नेता के विवादास्‍पद पोस्‍ट पर कंगना का पलटवार

Ram

Leave a Comment