39.9 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
देश

क्या केएल राहुल टीम के लिए देंगे बलिदान, नहीं तो बिगड़ेगा LSG की बैटिंग का संतुलन, कमजोर पेस अटैक भी चिंता…


नई दिल्ली. केएल राहुल की फिट होने की खबर ने लखनऊ सुपरजायंट्स के मैनेजमेंट और फैंस को जहां खुशी से भर दिया है, वहीं टीम संतुलन को लेकर चिंता भी बढ़ रही है. खासकर बैटिंग लाइनअप में दिग्गज बैटर्स की मौजूदगी टीम मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल की चिंता बढ़ा सकती है. लखनऊ सुपरजायंट्स का आईपीएल 2024 में पहला मुकाबला 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स से होना है.

केएल राहुल भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. इस कारण उन्हें करीब 50 दिन क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. अब वे मैदान पर उतर आए हैं. आईपीएल में केएल राहुल के सामने बतौर खिलाड़ी वापसी करने का दबाव तो रहेगा ही, पर बतौर कप्तान भी अलग तरह की चुनौतियां हैं. खासकर टॉपऑर्डर में खिलाड़ियों सेलेक्शन पर. लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम में केएल राहुल के अलावा क्विंटन डिकॉक, काइल मेयर्स और देवदत्त पडिक्कल हैं. जबकि मिडिलऑर्डर में टीम के पास निकलस पूरन, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टॉयनिस, एश्टन टर्नर, क्रुणाल पंड्या हैं.

आईपीएल में नाम बदलने से कितना फायदा, 3 टीमों की कहानी, कोई हिट तो कोई रहा फ्लॉप…

ऐसे में केएल राहुल को टीम में टॉप-6 बैटर चुनने में मुश्किल आ सकती है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट यह भी मानते हैं कि कप्तान राहुल को चौथे-पांचवें नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए, जिससे मिडिलऑर्डर भी मजबूत हो. लेकिन इसके साथ ही यह नहीं भूलना चाहिए केएल राहुल का रिकॉर्ड बतौर ओपनर बेहतरीन रहा है. ऐसे में एक सवाल सबके मन में है कि क्या टीम हित में कप्तान राहुल अपने पसंदीदा नंबर को छोड़ेंगे.

लखनऊ सुपरजायंट्स की बॉलिंग अटैक की बात करें तो उसने इस सीजन में शिवम मावी, डेविड विली, अरशद खान और अर्शिन कुलकर्णी जैसे तेज गेंदबाजों को जोड़ा है. लेकिन उसकी सबसे बड़ी ताकत स्पिनर रवि बिश्नोई ही साबित हो सकते हैं, जो भारतीय पिचों पर बेहद प्रभावशाली हैं. टीम में नवीन उल हक, समार जोसेफ, मोहसिन खान जैसे पेसर भी हैं. इस तरह उसके पास पेस अटैक में काफी विकल्प हैं. लेकिन इसके बावजूद एक बात कही जा सकती है कि लखनऊ सुपरजायंट्स के अटैक में डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट गेंदबाज नहीं हैं.

भारत के विदेश मंत्री को क्यों नहीं भूलता विदेशी बैटर का शतक, दिल्ली में खेली थी बेमिसाल पारी…

लखनऊ सुपरजायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, दीपक हुडा, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टॉयनिस, के. गौतम, क्रुणाल पंड्या, प्रेरक मांकड़, अर्शिन कुलकर्णी, डेविड विली, मोहसिन खान, शमार जोसेफ, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव, युद्धवीर सिंह, शिवम मावी, अरशद खान, रवि बिश्नोई, अमित मिश्रा, एम सिद्धार्थ.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants



Source link

Related posts

95 बच्चों के साथ जा रही थी स्लीपर बस, पुलिस को मिली खुफिया खबर, गाड़ी रोककर लिया तलाशी, फिर जो हुआ…

Ram

Sex Scandal Case: HD Revanna Arrested, Kharge Says Prajwal Will Face Legal Action | Updates

Ram

Elon Musk Confirms India Visit, Says Looking Forward To Meeting PM Modi

Ram

Leave a Comment