36.3 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

सपा ने 6 नामों की जारी की एक और लिस्ट, गौतम बुद्ध नगर से बदला प्रत्याशी, जानें बागपत-घोसी से किसे मिला टिकट


लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने बुधवार शाम लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 6 प्रत्याशियों की एक और नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में संभल, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, घोसी और मिर्जापुर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. पार्टी ने संभल से जियाउर्रहमान बर्क, बागपत से मनोज चौधरी, गौतम बुद्ध नगर से राहुल अवाना, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, घोसी से राजीव राय और मिर्जापुर से राजेंद्र एस. बिंद को चुनावी मैदान में उतारा है. सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर सपा की ओर से सूची जारी की गई.

नई लिस्ट में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. पार्टी ने पहले महेंद्र नागर को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवार बनाया था. इसी बीच प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर पार्टी नेताओं ने लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. पार्टी ने महेंद्र नागर की जगह राहुल अवाना को उम्मीदवार घोषित किया है.

संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते पर लगाया दांव
सपा ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के निधन के बाद उनके पोते जियाउर्रहमान बर्क पर दांव लगाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद सपा ने यह सीट जीती थी. शफीकुर्रहमान बर्क इस सीट पर विजयी हुए थे. अब पार्टी ने उनके पोते को उम्मीदवार घोषित किया है.

‘हाजीपुर से चाचा का स्वागत है लेकिन मैं…’ खुलकर बोले चिराग पासवान, रणनीति से पशुपति को फंसाया

बागपत में रोचक हुआ मुकाबला
सपा ने बागपत से मनोज चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. एनडीए में बागपत सीट आरएलडी के खाते में गई है और आरएलडी ने यहां से राजकुमार सांगवान को प्रत्याशी बनाया है. इधर, बसपा ने भी गुर्जर बिरादरी के प्रवीण बैंसला को प्रत्याशी बनाया है और आरएलडी-बीजेपी गठबंधन की चुनौती बढ़ा दी है. कुल मिलाकर बागपत में लोकसभा चुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

पीलीभीत और घोसी सीट से सपा ने घोषित किया प्रत्याशी
समाजवादी पार्टी ने पीलीभीत और घोसी सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार और घोसी से राजीव राय को सपा ने उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने अभी पीलीभीत से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इधर, वरुण गांधी ने दिल्ली से अपने प्रतिनिधि को भेजकर पीलीभीत से 4 नॉमिनेशन फॉर्म खरीदे हैं. घोसी सीट पर भी एनडीए की ओर से तस्वीर साफ नहीं है. सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर जरूर दावा कर रहे हैं कि घोसी सीट से उनके बेटे अनिल राजभर चुनाव लड़ेंगे लेकिन बीजेपी ने आधिकारिक तौर पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है.

Tags: Akhilesh yadav, Loksabha Election 2024, Samajwadi party, UP news



Source link

Related posts

गांववालों का विरोध, दादा का साहस, माता-पिता का त्याग और IAS बन गई किसान की बेटी, जानिये प्रिया रानी की कहानी

Ram

Three Days After Mumbai Incident, Another Billboard Crashes Near Pune; None Injured

Ram

Ram Navami 2024: PM Narendra Modi’s Top 10 Quotes on Lord Ram

Ram

Leave a Comment