43.6 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

सूत्र-Lok Sabha Election 2024 Samajwadi Party may give ticket to Shivpal Yadav son Aditya Yadav from Badaun Lok Sabha seat – News18 हिंदी


लखनऊ/बदायूं. बदायूं लोकसभा सीट से एक बार फिर समाजवादी पार्टी अपना उम्मीदवार बदल सकती है. सूत्रों के मुताबिक बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी दूसरी बार टिकट बदलने जा रही है. फिलहाल समाजवादी पार्टी ने अपने राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव को बदायूं से उम्मीदवार बनाया है. लेकिन, अब शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को बदायूं से उम्मीदवार बनाने की चर्चा चल रही है.

बता दें, लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बदायूं लोकसभा सीट पर मतदान होंगे. समाजवादी पार्टी ने इस सीट से पहले धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया था. फिर धर्मेंद्र यादव की सीट बदल दी गई और बदायूं लोकसभा सीट से चाचा शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी ने चुनावी मैदान में उतार दिया. सूत्रों के मुताबिक एक बार फिर समाजवादी पार्टी यहां अपना टिकट बदलने जा रही है. अब चाचा शिवपाल यादव की जगह चुनावी मैदान में शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव उतर सकते हैं.

बदायूं लोकसभा सीट से तीसरी बार उम्मीदवार बदल सकती सपा, शिवपाल यादव की जगह आदित्य को मिल सकता है टिकट: सूत्र

आदित्य की उम्मीदवारी पर शिवपाल यादव ने क्या कहा?

वहीं जब इस बारे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव से सवाल पूछा गया. तब शिवपाल यादव ने कहा कि युवाओं को हमेशा से मौका देना चाहिए, जिससे पार्टी जवान बनी रहती है. कभी बूढ़ी नहीं होती. अखिलेश 26 साल की उम्र में राजनीति में आ गये थे. मैंने उनको बोल कर मुख्यमंत्री बनाया था. बता दें, बदायूं लोकसभा सीट में तीसरे चरण में मतदान होना है. तीसरे चरण के लिए 12 अप्रैल से नामांकन शुरू होंगे. 19 अप्रैल नामांकन करने की अंतिम तारीख है। जबकि 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों यानी डॉक्युमेंट्स की जांच होगी और 22 अप्रैल को नाम वापसी लेने की तारीख़ है और 7 मई को वोटिंग होगी. अभी तक इस सीट से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार मैदान में उतरा नहीं है. फिलहाल, बीजेपी की संघमित्रा मौर्य यहां से सांसद है.

यूपी में बीजेपी करेगी अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन, 2014 का भी टूटेगा रिकॉर्ड, Rising Bharat Summit में बोले अमित शाह

समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है बदायूं

गौरतलब है कि बदायूं समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. बदायूं लोकसभा सीट में कुल 5 विधानसभा है और इन पांचों विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के बढ़त बनाये रखने का दावा शिवपाल यादव ने की है. यह सीट समाजवादी पार्टी अपनी सेफ सीट मान कर चल रही है. 1996 से लेकर 2014 तक इस सीट पर समाजवादी पार्टी का ही कब्जा रहा था. लेकिन, 2019 में बीजेपी की संघमित्रा मौर्य ने जीत हासिल कर समाजवादी पार्टी का वर्चस्व तोड़ा. इस लोकसभा सीट से सबसे ज्यादा 6 बार समाजवादी पार्टी जीती है तो पांच बार कांग्रेस जीती है और दो बार बीजेपी ने इस सीट पर जीत हासिल की है. लेकिन, बीएसपी का अभी तक इस सीट पर खाता नहीं खुला है.

Tags: Badaun news, Loksabha Elections, Shivpal Yadav, UP news



Source link

Related posts

बदल रहा है मौसम का मिजाज! कई राज्यों में पारा 40 पार, बारिश के साथ लू के आसार, IMD का अलर्ट – News18 हिंदी

Ram

‘Rs 100 Cr Transferred By Hawala Routes’: ED Tells SC During Hearing On Kejriwal’s Plea

Ram

ए‍क जैसे नहीं दिख रहे थे जुड़वां बच्‍चे, दादा-दादी ने कराया DNA टेस्‍ट, खुला ऐसा राज, चकरा गया पूरा पर‍िवार

Ram

Leave a Comment