33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

1995 की ब्लॉकबस्टर, काजोल का ‘दूल्हा’ बनते-बनते रह गया था ये एक्टर, सालों से है पछतावा, 29 साल बाद छलका दर्द


नई दिल्ली. बॉलीवुड के ‘किंग खान’ ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. शाहरुख खान ने करियर में कई फिल्में की शुरुआती फिल्म फ्लॉप हुईं, लेकिन फिर एक बार रफ्तार पकड़ी तो पीछे पलकर नहीं देखा. एक के बाद एक कई सुपरहिट, ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले शाहरुख के साथ काम करने से भला कौन मना कर सकता है. लेकिन, एक स्टार ये गलती कर बैठा और जब फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई तो हाल मलते रह गए. अब स्टार को अफसोस है कि वह फिल्म को नहीं कर सके.

कहते हैं मौके रोज-रोज नहीं मिलते हैं. कुछ मौको को समय पर नहीं भुनाया, तो पछताने के अलावा फिर कुछ नहीं रह जाता. एक स्टार जो बॉलीवुड की कई फिल्मों को हिस्सा रहा. लेकिन, शाहरुख खान की एक ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म को ठुकरा बैठा. ये फिल्म वो कर लेते तो जिंदगी की नई ऊंचाइयों को वो हासिल कर लेते. ये एक्टर अपनी दाढ़ी के चक्कर में ये फिल्म नहीं कर पाया था. कौन सी है ये फिल्म और कौन है वो सितारा, चलिए आपको बताते हैं…

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने कई सितारों के बदली जिंदगी
साल 1995 में काजोल के साथ शाहरुख खान फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में आए. ये फिल्म शाहरुख और काजोल दोनों के लिए एक बड़ी फिल्म साबित हुई. ये फिल्म रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म ने सिर्फ शाहरुख या काजोल ही नहीं, बल्कि फिल्म से जुड़े कई सितारों और तकनीशियनों की जिंदगी बदल कर रख दिया था. इस फिल्म के लिए एक्टर मिलिंद गुनाजी को अप्रोच किया गया था, लेकिन फिल्म को करने से उन्होंने इनकार कर दिया.

Milind Gunaji, Milind Gunaji News, Milind Gunaji drop out Dilwale Dulhania Le Jayenge, Shah Rukh Khan, devdas, DDLJ, Dilwale Dulhania Le Jayenge News, Dilwale Dulhania Le Jayenge Budget, Dilwale Dulhania Le Jayenge Casting Story, Dilwale Dulhania Le Jayenge total collection, Milind Gunaji drop out DDLJ because of his beard, Shah Rukh Khan and Kajol movie, parmeet sethi, armaan kohli, How parmeet sethi got Dilwale Dulhania Le Jayenge

1995 में ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.

मिलिंद गुनाजी को ऑफर हुई थी फिल्म
मिलिंद गुनाजी, ‘विरासत’, ‘फरेब’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें भी आदित्य चोपड़ा की फिल्म डीडीएलजे ऑफर हुई थी, लेकिन उन्हें फिल्म को रिजेक्ट करना पड़ा. राजश्री अनप्लग्ड के साथ बातचीत में मिलिंद ने कहा कि उन्हें फिल्म में ‘कुलजीत’ की भूमिका के लिए पहले मेकर्स ने चुना था, लेकिन उन्होंने फिल्म को न कह दिया और बाद में ये रोल परमीत सेठी ने निभाया.

दाढ़ी ने बिगाड़ा सारा खेल
दरअसल, सारा खेल एक्टर का दाढ़ी ने बिगाड़ दिया था. उन्होंने बताया कि मुझे मेरी दाढ़ी कटवाने के लिए कहा गया. क्योंकि वो किरदार ऐसा ही था. मैं 2-3 दूसरी फिल्मों में फंसा था. ये सब बैक टू बैक था इसलिए मैं शेव नहीं कर सका. मुझे इतने बड़े डायरेक्टर को ना कहना पड़ा. मुझे बहुत बुरा लगा और बाद में वो फिल्म ऑल टाइम सुपरहिट साबित हुआ.

‘कभी-कभी आप कुछ नहीं कर पाते…’
मिलिंद ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा, ‘हर कलाकार को इस तरह की चीजों का सामना करना पड़ता है. आपको ये अवसर मिलते हैं और आपको ऐसी चीजों की तलाश में रहना होगा. कभी-कभी आप कुछ नहीं कर पाते, बस उनसे चूक जाते हैं.

अरमान कोहली की हो रही थी कास्टिंग तभी…
आपको बता दें कि अरमान कोहली भी इस भूमिका की दौड़ में थे. बॉलीवुड हंगामा के साथ पहले की बातचीत में, परमीत ने साझा किया था कि जब उन्हें पता चला कि अरमान को कास्ट किया जा रहा है, तो उन्होंने भूमिका के लिए अपना ऑडिशन दिया. उन्होंने कहा, ‘आम तौर पर, मैं इतना दृढ़ नहीं रहता लेकिन मुझे पता था कि यह मेरे लिए है.’ डीडीएलजे से परमीत की फिल्मों में शुरुआत की.

Tags: Dilwale Dulhania Le Jayenge, Kajol, Shah rukh khan



Source link

Related posts

4 बार किया रिजेक्ट, मजबूरी में करना पड़ा काम, 20 साल पहले FLOP हुई फिल्म, लेकिन बदल गया एक्टर का नसीब

Ram

टीवी सीरियल ‘अटल’ के मुख्य कलाकार पहुंचे अयोध्या, रामलला के दर्शन कर लिया आर्शीवाद, खुद बताया अनुभव

Ram

51 साल की TV की ‘बहू’, रियल में है कुंवारी मां, कभी होटल में करती थी काम, 17 मिनट के KISS से मचाया था बवाल

Ram

Leave a Comment