41.4 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

7 साल से बेबस था प्रशासन, आया बुलडोजर और फिर वो…जो चाहते थे, वही हुआ – News18 हिंदी


नूंह. सात साल से अवैध कब्जा था. प्रशासन भी बेबस था. लेकिन अब मामला सुलझ गया है. अवैध कब्जे पर सरकार का बुलडोजर चला है. मामला हरियाणा के नूंह जिले का है. प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की गई है. इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे.

जानकारी के अनुसार,  नूंह जिले के पुनहाना बस स्टैंड में सरकारी जमीन पर बीते सात साल से अवैध कब्जा था. जमीन पर बनी अवैध दुकानों पर प्रशासन ने बुधवार को कार्रवाई की. इस दौरान अदालत के आदेश पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार सुनील कुमार की अगुवाई में लोक निर्माण विभाग ने बस स्टैंड की जमीन पर बनी 6 दुकानों को ध्वस्त किया गया. सुरक्षा की दृष्टि से कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा.

क्या ये है मामला

दरअसल, बस स्टैंड निर्माण के दौरान परिवहन विभाग ने पंचायत समिति से जमीन खरीदी गई. इसमें बस स्टैंड के साथ साथ करीब आधा दर्जन दुकानें भी थी. बस स्टैंड निर्माण के दौरान परिवहन विभाग दुकानों को खाली नहीं करा पाया. मामला करीब 7 वर्ष तक अदालत में चला. अदालत ने करीब चार माह पहले ही फैसला परिवहन विभाग के पक्ष में सुनाया और दुकानों को हटाने के आदेश दिए गए. चार माह पहले भी लोक निर्माण विभाग ने बस स्टैंड के आसपास अतिक्रमण हटाया था और दुकानों को खाली कराया गया था, लेकिन फिर से मामला कोर्ट पहुंचा था.

JCB Action: 7 साल से बेबस था प्रशासन, आया बुलडोजर और फिर वो...जो चाहते थे, वही हुआ

अब दोबारा अदालत ने दुकानों को हटाने के आदेश दिए तो लोक निर्माण विभाग की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ मिलकर 6 दुकानों को जमींदोज कर दिया. ऐसे में अब सात साल से चल रहा विवाद खत्म हो गया.पुन्हाना नायब तहसीलदार सुनील कुमार  ने बताया कि दुकानों पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे कोर्ट के आदेश पर अब हटा दिया था.

Tags: Encroachment, Haryana CM, Haryana news live, Haryana News Today, Haryana police, Mewat news, Nuh News, Nuh Police



Source link

Related posts

CUET Exam Postponed : क्‍या नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत अन्‍य शहरों में भी नहीं होगी सीयूईटी परीक्षा?

Ram

Aaj Ka Panchang, 5 May, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Rahul Gandhi | Rahul Gandhi Files Nomination | Rahul Gandhi Ditches Amethi,To Contest From Raebareli

Ram

Leave a Comment