31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

ATM में एंट्री लेते ही कर देते थे कांड! लोग रहते थे बेखबर, जानें क्या है दिल्ली के साइबर अपराधियों का बिहार कनेक्शन?- Cyber criminals of Delhi Bihar connection used to fraud by changing ATM Gopalganj Police arrested 3 people – News18 हिंदी


रिपोर्ट- गोविंद कुमार 

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज पुलिस ने साइबर अपराधियों के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए दिल्ली के तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये साइबर अपराधियों के पास से विभिन्न बैंकों के 24 एटीएम कार्ड, चोरी की कार और तीन मोबाइल समेत पांच सीम कार्ड बरामद किया गया है. दिल्ली के साइबर अपराधियों का बिहार कनेक्शन सामने आया है.

पुलिस कस्टडी में खड़े ये तीनों साइबर अपराधियों के अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं, जो दिल्ली से बिहार में साइबर फ्रॉड कर लोगों की गाढ़ी कमाई लूटने के लिए चोरी की कार से आये थें. एटीएम मशीन में पहुंचने वाले भोले-भाले ग्राहकों को मदद करने के नाम पर उनका एटीएम कार्ड लेते थें और पासवर्ड पूछने के बाद सेकेंड में ही एटीएम कार्ड बदलकर दूसरा थमा देते थें.

विभिन्न बैंकों के 24 एटीएम कार्ड मिले

गोपालगंज में इस तरह की दो घटनाओं को अंजाम देने के बाद तीसरी घटना को अंजाम देने के लिए थावे थाना क्षेत्र के थावे बाजार में पहुंचे हुए थें. लेकिन, यहां इनकी चालाकी काम नहीं आयी और पुलिस ने के बिछाये जाल में तीनों साइबर अपराधी फंस गये. एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि थावे थानाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में टीम ने गिरफ्तार कर तीनों की तलाशी लिया तो विभिन्न बैंकों के 24 एटीएम कार्ड मिले.

पहले भी जेल जा चुके हैं अपराधी

वहीं, गिरफ्तार साइबर अपराधियों की पहचान दिल्ली के वेस्ट साथ जिला के कापा थाना क्षेत्र के विजवासन निवासी अमरेश कुमार श्रीवास्तव, नई दिल्ली के नागलुइ वेस्ट थाना क्षेत्र के न्यू गुरु हरिकिशन नगर निलोठी एक्सटेंशन निवासी चंदन दूबे और दिल्ली के बसंतकुंज थाना क्षेत्र के मंगतराम मार्केट मल्लिकपुर कोई उलैशरंगपुरी निवासी निरज श्रीवास्तव के रूप में की गयी है. एसपी ने कहा कि तीनों पर गोपालगंज के अलावा दिल्ली में साइबर अपराध के मामले दर्ज हैं और पहले भी जेल जा चुके हैं.

साइबर अपराधियों में मचा हड़कंप

दिल्ली के साइबर अपराधियों का बिहार में बड़ा नेटवर्क जुड़े हाेने की आशंका को लेकर पुलिस ने जब्त मोबाइल से रिकॉर्ड खंगालनी शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी चल रही है. वहीं, इस कार्रवाई से फरार साइबर अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने इस अंतराज्यीय गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद उम्मीद जता रही है कि जिले में साइबर अपराध में कमी आएगी.

Tags: Bihar News, Cyber Crime, Gopalganj news



Source link

Related posts

CAA पर किसी देश के उपदेश की जरुरत नहीं, ये नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Ram

‘एक भी शब्द नहीं कहा…’ स्वाति मालीवाल मामले में सीतारमण का केजरीवाल पर हमला, बोलीं- बेशर्मी की हद…

Ram

News18 Evening Digest: Delhi LG Recommends NIA Probe Against Kejriwal; Noida Road Rage and Other Top Stories

Ram

Leave a Comment