38.1 C
नरसिंहपुर
May 12, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

भक्‍ति की शक्‍ति… जाह्नवी कपूर ने घुटनों के बल चढ़ीं 500 सीढ़‍ियां, अंधेरे में मन्नत के लि‍ए क‍िए त‍िरुपति के दर्शन


Jahnvi Kapoor at Tirupati temple: एक्‍ट्रेस जाह्नवी कपूर भी अपनी मां श्रीदेवी की तरह श्री वेंकटेश्वर स्वामी की बड़ी भक्‍त हैं. जाह्नवी और खुशी को अक्‍सर श्रीदेवी के साथ त‍िरुमला के पर्वतीय मंदिर में दर्शन करते हुए देखा गया है. जाह्नवी ज‍ितनी मॉर्डन हैं, उतनी ही धार्मिक भी हैं और अक्‍सर मंदिरों में दर्शन करते हुए नजर आती हैं. हाल ही में अपने जन्‍मदिन पर एक्‍ट्रेस श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करने के लिए तिरुमला की पर्वतीय धाम पहुंची थीं. खबर है कि जाह्नवी ने त‍िरुपति की इस त‍िरुमाला पहाड़ी की सीढ़‍ियां घुटनों के बल बैठकर पूरी की हैं. इस ट्र‍िप पर एक्‍ट्रेस अपने कथ‍ित बॉयफ्रेंड श‍िखर परिहार और दोस्‍त ऑरी के साथ गई थीं.

जाह्नवी की भक्‍ति और ईश्‍वर में पूरी आस्‍था है. 6 मार्च को एक्‍ट्रेस का जन्‍मद‍िन था, ज‍िसे मनाने वह श‍िखर और ऑरी के साथ त‍िरुपति पहुंचीं. इस ट्र‍िप का एक व्‍लॉग ऑरी ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर क‍िया है. जाह्नवी और ऑरी काफी अच्‍छे दोस्‍त हैं. जानकारी के अनुसार जाह्नवी अपने रिश्तेदारों के साथ पैदल हिल धाम तिरुमला पहुंचीं. जाह्नवी कपूर ने शिखर के साथ मोकाल्ला मिट्टा की सीढ़‍ियां घुटनों के बल चढ़ीं. इस मंदिर से अपने जुड़ाव पर जाह्नवी ने कहा, ‘मुझे पवित्र मंदिर के साथ एक आध्यात्मिक जुड़ाव है और मैं लगभग 50 बार धाम यात्रा कर चुकी हूं. मैंने भगवान बालाजी के साथ अपनी प्रार्थना पूरी करने के लिए सीढ़ियों पर अपनी घुटनों पर चढ़ाई की.’

क्‍या है त‍िरुपति की मान्‍यता
आंध्र प्रदेश का तिरुपति वेंकटेश्वर मन्दिर की ह‍िंदुओं में बड़ी मान्‍यता है. आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित इस मंदिर में लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. यह मंदिर भगवान विष्णु के एक रूप भगवान वेंकटेश्वर को समर्पित है, जिनके बारे में माना जाता है कि वे मानव जाति को कलियुग की परीक्षाओं और परेशानियों से बचाने के लिए पृथ्वी पर प्रकट हुए थे. श्रीदेवी की तरह ही जाह्नवी भी इस मंदिर में पूरी आस्‍था रखती हैं.

इसी बीच, जाह्नवी कपूर ने अपने पिता बोनी कपूर के साथ बुधवार को हैदराबाद में टॉलीवुड स्टार हीरो रामचरण के घर गईं. जाह्रनवी ने आरआरआर के हीरो रामचरण के साथ अपनी इस मुलाकात की तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर भी शेयर की हैं. जाह्नवी जल्‍द ही रामचरण के साथ बतौर लीड एक्‍ट्रेस नजर आएंगी. खबर है कि इस फिल्‍म की शूटिंग जल्‍द ही शुरु होने वाली है.

Tags: Dharma Aastha, Hindu Temples, Janhvi Kapoor, Tirupati



Source link

Related posts

60-70 के दशक की फिल्में करना चाहती हैं प्राची देसाई, इंदौर में खोला करियर की शुरुआत से लेकर ख्वाहिशों तक का पिटारा

Ram

‘मैं उनके जैसी गोरी नहीं, लेकिन…’ साउथ एक्ट्रेस से बॉलीवुड में हुआ भेदभाव? सांवले रंग वाली हीरोइन ने जताई नाराजगी

Ram

1 मर्डर और 6 सस्पेक्ट… साल 2022 की Mystery सीरीज हिला डालेगी आपका दिमाग, सोचते रह जाएंगे कौन है कातिल

Ram

Leave a Comment