34.7 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

सपा से टिकट मिलते ही मुश्किल में फंसे गौतम बुद्ध नगर प्रत्याशी राहुल अवाना, रद्द हो सकता है नामांकन


नोएडा. गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी राहुल अवाना सहित अन्य 8 कार्यकर्ताओं के खिलाफ नोएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. यह एफआईआर नोएडा के फेस-1 थाने में दर्ज की गई है. एफआईआर में लगी धाराओं के चलते उनका नामांकन भी रद्द हो सकता है.

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी राहुल अवाना का नोएडा-डीएनडी गेट पर कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत करना खासा महंगा पड़ा है. डीएनडी पर जाम लगाने के साथ ही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप में नोएडा पुलिस ने कार्रवाई की है. नोएडा के थाना फेस वन की पुलिस ने सपा प्रत्याशी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

बता दें कि बीती रात समाजवादी पार्टी ने अपनी प्रत्याशियों को एक लिस्ट जारी की. लिस्ट में एक संशोधन भी था.  संशोधित लिस्ट में असगरपुर गांव निवासी राहुल अवाना को प्रत्याशी घोषित किया गया और पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नागर की टिकट काट दी गई. इसके बाद गुरुवार की दोपहर को नोएडा के लोकसभा प्रत्याशी राहुल अवाना का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता डीएनडी पर इकट्ठा हुए थे. सपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अपने वाहनों को डीएनडी पर खड़ा कर दिया जिससे वहां जाम की स्थिति पैदा हो गई. स्वागत की फोटो और वीडियो सामने आने के बाद नोएडा पुलिस ने कार्रवाई की और उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना.

उपनिरीक्षक ने दर्ज कराया सपा प्रत्याशी राहुल अवाना के खिलाफ केस
इस संबंध में नोएडा के थाना फेस वन में तैनात उपनिरीक्षक बृजेश कुमार ने सपा प्रत्याशी राहुल अवाना के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. सपा प्रत्याशी राहुल अवाना के खिलाफ धारा 188/283/143/341/171सी भादवि व 123(2) लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Tags: Loksabha Election 2024, Noida news, UP news



Source link

Related posts

मैरिटल रेप को लेकर नए क्रिमिनल लॉ में ऐसा क्‍या है? CJI बोले- यह तो संवैधानिक मुद्दा है…. केंद्र से मांगा जवाब

Ram

Intense Heatwave to Scorch Northwest India Till May 22, Warns IMD as Temperatures Shoot Up to 46℃

Ram

ट‍िकट म‍िलते फूट-फूटकर रोने लगा उम्‍मीदवार, इतना खुश हुआ क‍ि चुनाव च‍िन्‍ह को क‍िया दंडवत, Video हुआ वायरल

Ram

Leave a Comment