31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स में टक्कर… नजरें ऋषभ पंत पर, पिछले सीजन 9वें नंबर पर रही थी DC


हाइलाइट्स

दिल्ली की टीम पिछले सीजन 9वें नंबर पर रही थी
14 महीने बाद पंत करेंगे वापसी

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत पंजाब किंग्स के खिलाफ शनिवार को करेगी. यह मैच मोहाली के मल्लानपुर में खेला जाएगा. यह स्टेडियम अभी बनकर तैयार हुआ है. इस मुकाबले में सभी की नजरें अनुभवी विकेटकीपर ऋषभ पंत पर रहेगी जो 14 महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. पंत ने बहुत तेजी से रिकवरी की है. वह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. पिछली बार डेविड वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स टीम फिसड्डी रही थी. टीम 10 टीमों में 9वें नंबर पर रही थी. इस बार डीसी की कमान पंत के हाथों में होगी. जो अपने कमबैक सीजन को यादगार बनाना चाहेंगे.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास अच्छे तेज गेंदबाज और आक्रामक बल्लेबाज हैं. टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके डेविड वॉर्नर (David Warner) अच्छा प्रदर्शन करके टी20 विश्व कप के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना चाहेंगे. पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, पंत और स्टब्स जैसे आक्रामक बल्लेबाज दिल्ली के पास है जबकि गेंदबाजी की अगुआई एनरिक नॉर्किया , ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार करेंगे. स्पिन का जिम्मा कुलदीप यादव और अक्षर पटेल संभालेंगे.

10 मैच 29 विकेट… 500 से ज्यादा रन.. गेंदबाजी एक्शन पर विवाद, ऑक्शन में नहीं मिला खरीदार, ‘अनजान’ खिलाड़ी की चमकी किस्मत

पंजाब एक बार फाइनल में पहुंची है
पंजाब किंग्स की टीम भी दिल्ली कैपिटल्स की तरह अभी तक खिताब नहीं जीत सकी है. वह एक ही बार फाइनल में पहुंची है जब 2014 में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था. इसके बाद 2019 से 2022 तक टीम लगातार चार सत्र में छठे स्थान पर रही और 2023 में आठवें स्थान पर खिसक गई. शिखर धवन के रूप में पंजाब के पास ऐसा कप्तान है जो राष्ट्रीय टीम से बाहर रहने के बाद अपनी उपयोगिता साबित करने को बेताब है.

पंजाब के लिए जितेश और बेयरस्टो की खराब फॉर्म चिंता का विषय
हरफनमौला सिकंदर रजा, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन और ऋषि धवन का फॉर्म अहम होगा. गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और नाथन एलिस जिम्मा संभालेंगे. पंजाब के लिए उप कप्तान जितेश शर्मा और जॉनी बेयरस्टो की फॉर्म चिंता का विषय है.

Tags: DC vs PBKS, Delhi Capitals, IPL, Punjab Kings, Rishabh Pant



Source link

Related posts

रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों को तोहफा, BCCI ने किया नई स्कीम का ऐलान, मैच फीस में होगी बढ़ोत्तरी

Ram

15 की उम्र में टेनिस, 17 में स्क्वैश, फ्री में पढ़ाई के लिए क्रिकेट से लगा बैठा दिल, दिलचस्प है इस क्रिकेटर के करियर की कहानी

Ram

13 अप्रैल को यहां पर होगा यूपी अंडर-19 क्रिकेट ट्रायल, आप भी ले सकते हैं हिस्सा; ये है नियम

Ram

Leave a Comment