39.9 C
नरसिंहपुर
May 17, 2024
Indianews24tv
देश

कौन है प्रसाद पुजारी? मुंबई पहुंचते ही गिरफ्तारी के लिए भागते हुए पहुंची पुलिस, दाउद से है गहरा नाता


मुंबई. छोटा राजन, दाउद इंब्राहिम, नाम तो जानते ही होंगे. इनके बाद मुंबई में खौफ का दूसरा रूप माना जाता था गैंगस्टर प्रसाद पुजारी. विदेश की धरती से बॉलीवुड के फिल्म डायरेक्टर, प्रेड्यूसर या फिर एक्टर्स को जान से मारने की घमकी देकर पैसों की वसूली करना और वहीं से गैंग ऑपरेट करना काम था, हालांकि वह छोटा राजन गैंग का भी सदस्य रह चुका है. उस पर मुंबई में हत्या, जबरन वसूली और अपहरण सहित कई गंभीर मामले दर्ज हैं. कई साल पहले ही वह मुंबई छोड़ चुका था. शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात चीन से निर्वासन के बाद भारत वापस लाया गया. भारत लाए जाने के बाद मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.

मालूम हो कि गैंगस्टर पुजारी उर्फ ​​​​सुभाष विट्ठल पुजारी उर्फ ​​​​सिद्धार्थ शेट्टी उर्फ ​​​​सिद्धू उर्फ ​​​​सिद्ध उर्फ ​​​​जॉनी गैंगस्टर, कुमार पिल्लई और छोटा राजन के गिरोह का भी सदस्य रह चुका है. काफी सालों से वह चीन में रह रहा था और पिछले साल उसे वहीं गिरफ्तार किया गया था. मुंबई पुलिस की क्राइम विभाग लगातार उसे देश वापस लाने की कोशिश कर रही थी. पुजारी ने एक चीनी नागरिक से शादी की है, गिरफ्तारी के समय अपनी पत्नी और बच्चे के साथ शेनझेन में रह रहा था.

पुलिस ने बाताया कि इंटरपोल से मिले गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुजारी को फर्जी पासपोर्ट के साथ पिछले साल मार्च में हांगकांग में गिरफ्तार किया गया था. उसे तब पकड़ा गया जब वह हांगकांग से शेनझेन (चीन का शहर) के विमान में सवार होने की तैयारी कर रहा था.

क्राइम विभाग ने बताया कि पुजारी मुंबई में कथित तौर पर गोलीबारी, जबरन वसूली और हत्या सहित आठ गंभीर मामलों में वांटेड है. वह विक्रोली के टैगोर नगर का रहने है और सालों पहले विदेश भाग गया था. उन्होंने बताया कि वह कथित तौर पर पूर्वी मुंबई में बिल्डर और व्यापारियों को निशाना बनाता था. दिसंबर 2019 पुजारी का नाम में विक्रोली इलाके में रहने वाले शिवसेना कार्यकर्ता चंद्रकांत जाधव पर गोलीबारी के मामले में भी आया था.

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने 2020 में पुजारी की मां इंदिरा विट्ठल पुजारी को विक्रोली के एक बिल्डर से जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया था. एक डेवलपर से कथित तौर पर 10 लाख रुपये की उगाही करने के आरोप में इंदिरा के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत यह कार्रवाई की गई थी.

उन्होंने बताया कि पुजारी अंतरराष्ट्रीय फोन नंबर से व्यवसायियों और जाने-माने लोगों को वसूली के लिए कॉल करता था और कुछ प्रमुख फिल्म निर्देशकों, निर्माताओं और बॉलीवुड अभिनेताओं को जान से मारने की दी थी. उसका गिरोह मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई इलाकों में बहुत सक्रिय है. मुंबई पुलिस ने विक्रोली पुलिस थाना में उसके खिलाफ 307 (हत्या का प्रयास), 120-बी (साजिश) और मकोका सहित सुसंगत धाराओं के तहत दर्ज मामलों में उसे गिरफ्तार किया.

Tags: Gangster, Maharashtra Police, Mumbai police



Source link

Related posts

नितिन गडकरी चुनाव प्रचार के दौरान बेहोश, थोड़ी देर बाद हो गए खड़े, फिर शुरू किया भाषण

Ram

Final List of LS Candidates in Kerala Ready: 194 Contestants in 20 Constituencies

Ram

केजरीवाल महीनों से इंसुलिन नहीं ले रहे, AAP डर फैला रही है- तिहाड़ जेल रिपोर्ट में दावा

Ram

Leave a Comment