33.8 C
नरसिंहपुर
May 13, 2024
Indianews24tv
देश

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फंसे 300 से अधिक लोग, एयरफोर्स की बहादुरी से बची जान


जम्मू. सर्दी का महीना के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारी बर्फबारी हो रहा है. पहाड़ों पर घूमने आए कई टूरिस्ट और लोकल नागरिक शनिवार भारी बर्फबारी में फंस गए थे. भारतीय वायु सेना (आईएएफ) अलग-अलग जगहों पर फंसे 328 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.

वायु सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि ऊंचाई पर फंसे लोगों को तीन बार की उड़ान में पहुंचाया गया. एयरफोर्स के मुताबिक 22 जनवरी को शुरू होने के बाद से नागरिक प्रशासन के समन्वय से भारतीय वायुसेना द्वारा ‘कारगिल कूरियर’ सेवा के तहत अब तक कुल 3,442 लोगों को हवाई मार्ग से बचाया गया है. इस बीच, भारी बर्फबारी के कारण 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है.

PM मोदी से बनारस में मुकाबला करने को तैयार हूं लेकिन…, दिग्विजय सिंह किसे दिया जवाब?

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फंसे 300 से अधिक लोग, एयरफोर्स की बहादुरी से बची जान

अधिकारी ने कहा, ‘वायु सेना की ‘कारगिल कूरियर’ सेवा के दो विमानों ने शनिवार को 328 यात्रियों को हवाई मार्ग से बचाया, जबकि 144 यात्रियों को एएन-32 की तीन उड़ानों के जरिए श्रीनगर से कारगिल पहुंचाया गया, वहीं 12 यात्रियों को कारगिल से श्रीनगर पहुंचाया गया.’ उन्होंने कहा कि इसी तरह, 164 यात्रियों ने तीन उड़ानों में जम्मू से कारगिल तक और आठ यात्रियों ने कारगिल से जम्मू तक का सफर तय कर इस सेवा का लाभ उठाया.



Source link

Related posts

3 घंटे तक बहस, जज-सिंघवी का सवाल-जवाब, फिर तुषार मेहता का काउंटर अटैक… केजरीवाल पर SC में क्या-क्या हुआ?

Ram

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Polling Underway: List Of Documents Required For Voting, How to Check Polling Booth

Ram

Ruling LDF MLA’s ‘DNA Remark’ Against Rahul Triggers Political Row Ahead Of Lok Sabha Polls

Ram

Leave a Comment