42.6 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
देश

स्टार पावर पर भरोसा तो कई बड़े नेताओं का पत्ता कट, बीजेपी 5वीं लिस्ट से क्या दे रही संदेश


नई दिल्ली. बीजेपी ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी. इसके साथ ही बीजेपी के घोषित उम्मीदवारों की संख्या 402 हो गई. पार्टी ने इस लिस्ट में कुछ बड़े कदम उठाए, जैसे कि सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 74 सीटों में से 64 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की, हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत और यूपी के मेरठ से ‘भगवान राम’ के ऑन-स्क्रीन अवतार अरुण गोविल जैसे स्टार नामों को चुनाव मैदान में उतारा और कई बड़े नेताओं का टिकट काट दिया.

इन दिग्गजों का काटा टिकट
बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की अपनी ताजा लिस्ट में कई मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है, जिनमें उत्तर प्रदेश के 7 और बिहार के 4 सांसद शामिल हैं. जिन बड़े नामों को हटाया गया है, उनमें गाजियाबाद से केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और बक्सर से अश्विनी चौबे शामिल हैं. वहीं वरुण गांधी का टिकट काटकर उनकी जगह यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत से चुनाव मैदान में उतारा गया है. वरुण की मां मेनका गांधी सुल्तानपुर से चुनाव लड़ेंगी. वहीं पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने अपने पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष की सीट मेदिनीपुर से बदलकर बर्धमान-दुर्गापुर कर दी है. मेदिनीपुर सीट पर अब बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल चुनाव लड़ेंगी.

बीजेपी में शामिल होते ही इन्हें मिला इनाम
लोकसभा चुनाव बेहद करीब आने पर भी बीजेपी का दामन थामने वालों को भी पार्टी का तुरंत टिकट मिल गया है. कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय तमलुक से चुनाव लड़ेंगे, वहीं उद्योगपति नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि हरियाणा के मंत्री रणजीत चौटाला, जो एक स्वतंत्र विधायक थे, हिसार से चुनाव लड़ेंगे. इनमें अभिजीत गंगोपाध्याय जहां कुछ दिन पहले, जबकि नवीन जिंदल और रणजीत चौटाला तो लिस्ट जारी होने से कुछ ही घंटे पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. वहीं टीएमसी छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता तापस रॉय कोलकाता उत्तर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि सीता सोरेन दुमका से चुनाव लड़ेंगी. सीता झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी हैं. इसके अलावा टीएमसी से बीजेपी में लौटे अर्जुन सिंह को बैरकपुर से टिकट मिला है.

बिहार में बीजेपी ने रविशंकर प्रसाद, आरके सिंह, गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, नित्यानंद राय, राजीव प्रताप रूडी, संजय जयसवाल और राधा मोहन सिंह जैसे अपने कई बड़े नामों को दोबारा से टिकट दिया है. जेडीयू और एलजेपी के साथ सीट बंटवारे पर मुहर लगने के बाद बीजेपी ने बिहार में अपने सभी 17 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वायनाड से राहुल गांधी का मुकाबला करने के लिए वरिष्ठ बीजेपी नेता के. सुरेंद्रन को चुना गया है.

बीजद के साथ बातचीत विफल होने के बाद, बीजेपी ने ओडिशा में सभी 21 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिनमें पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी शामिल हैं – दो सीटें जिन पर बीजेपी और बीजद किसी समझौते पर नहीं पहुंच सके.

स्टार पावर पर भरोसा तो कई बड़े नेताओं का पत्ता कट, बीजेपी 5वीं लिस्ट से क्या दे रही संदेश

पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में भी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा जहां बीजेपी ने राजमाता अमृता रॉय को टीएमसी की महुआ मोइत्रा के खिलाफ मैदान में उतारा है. संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा को बशीरहाट से बीजेपी का टिकट दिया गया है.

Tags: BJP, Bjp candidates list, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

Kerala Lottery Result Today LIVE: Akshaya AK-647 WINNERS for April 14, 2024; First Prize Rs 70 Lakh!

Ram

Ram Navami 2024: PM Narendra Modi’s Top 10 Quotes on Lord Ram

Ram

UP: Priest Beaten to Death with Sticks Over Minor Dispute in Deoria

Ram

Leave a Comment