34.7 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

चंडीगढ़ में कॉर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग आज, कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों पर होगा मंथन – News18 हिंदी


शिमला. हिमाचल में लोकसभा चुनावों और 6 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. अब कांग्रेस ने भी दावा किया है कि एक हफ्ते के भीतर सभी टिकट फाइनल कर दिए जाएंगे. सरकार औऱ संगठन में समन्वय को लेकर बनाई गई कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक 27 मार्च को चंडीगढ़ में होगी.

मीटिंग में हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला, सीएम, डिप्टी सीएम, प्रतिभा सिंह, कर्नल धनी राम शांडिल, कौल सिंह ठाकुर और राम लाल ठाकुर शामिल होंगे. साथ ही दिल्ली में जल्द ही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी और फिर सीईसी की बैठक में नाम फाइनल किए जाएंगे. कांग्रेस संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पार्टी सभी सीटों पर सर्वे, फीडबैक और ग्राउंड रियलटी देखकर ही प्रत्याशियों ने नाम तय करेगी.

लोकसभा सीटों में सबसे ज्यादा जंग शिमला सीट पर दिख रही है. शिमला सीट कांग्रेस के लिए आसान भी नजर आ रही है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, शिमला संसदीय क्षेत्र में आने वाली 17 विधानसभा सीटों में से 13 सीटें कांग्रेस के पास हैं. इतना ही नहीं 5 कैबिनेट मंत्री, 3 सीपीएस और 1 विधानसभा उपाध्यक्ष शिमला संसदीय क्षेत्र से हैं. शिमला से रोहित ठाकुर, अनिरूद्ध सिंह, विक्रमादित्य कैबिनेट मंत्री हैं. सोलन से कर्नल धनी राम शांडिल और सिरमौर जिला से हर्षवर्धन चौहान हैं. इतना ही नहीं, रोहड़ू से सीपीएस मोहन लाल ब्राक्टा, सोलन से संजय अवस्थी और राम कुमार चौधरी सीपीएस हैं और सिरमौर की रेणुका विधानसभा सीट से विधायक विनय कुमार विधानसभा उपाध्यक्ष हैं.

भाजपा के पास शिमला की चौपाल सीट से बलवीर वर्मा, सिरमौर जिला की पच्छाद से रीना कश्यप और पांवटा साहिब से पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ही विधायक हैं. जबकि नालागढ़ सीट से निर्दलीय विधायक के.एल.ठाकुर ने इस्तीफा दे दिया है और वो भाजपा में शामिल हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस भाजपा के खेमे में सेंधमारी की कोशिश में जुटी हुई है.मंगलवार को सीएम ने इसके संकेत भी दिए. जानकारी के अनुसार भाजपा से नाराज चल एक बड़े कद के नेता से कांग्रेस की बातचीत चल रही है. खबर ये भी है कि इस सीट से कांग्रेस किसी महिला को प्रत्याशी बनाने का मन बना रही है. जिसमें दयाल प्यारी नाम सबसे आगे चल रह है. इस सीट से 16 नेताओं ने टिकट के लिए आवेदन कर रहा है. कांग्रेस नेता यशपाल तनाईक ने खुद को जीताऊ उम्मीदवार करार दिया है.

Tags: Himachal Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Sukhvinder Singh Sukhu



Source link

Related posts

Election to Anantnag-Rajouri Lok Sabha Seat Deferred to May 25

Ram

Fadnavis Responds To Uddhav Post His Remark As Battle For Maharashtra Intensifies | English News

Ram

Aaj Ka Panchang, 12 April, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Leave a Comment