40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

वर्ल्ड कप में उड़ाया गर्दा… आईपीएल के डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कौन है वो 17 साल का गेंदबाज जिसपर टूट पड़े बल्लेबाज


हाइलाइट्स

क्वेना मफाका ने 4 ओवर में 66 रन लुटाए
मुंबई की ओर से आईपीएल में किया डेब्यू

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में डेब्यू का मौका दिया, लेकिन यह युवा अपने पदार्पण मैच को यादगार नहीं बना सका. हैदाबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मफाका की जमकर कुटाई कर दी. 17 वर्षीय मफाका ने अपने डेब्यू आईपीएल मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड कायम कर दिया. हाल में संपन्न अंडर 19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट अपने नाम करने वाले मफाका की डेब्यू आईपीएल में ऐसी दुर्गती होगी, शायद सपने में भी नहीं सोचा होगा. मफाका को साउथ अफ्रीका का फ्यूचर स्टार बताया जा रहा है.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका (Kwena Maphaka) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs MI) के खिलाफ मुकाबले में अपने 4 ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 66 रन लुटाए. यह आईपीएल डेब्यू मैच में किसी गेंदबाज का सर्वाधिक रन है. इससे पहले यह रिकॉर्ड तेज गेंदबाज माइकल नेसर के नाम था. नेसर ने 11 साल पहले पंजाब किंग्स की ओर से डेब्यू करते हुए 62 रन खर्च किए थे. साल 2013 में नेसर की गेंदों पर आरसीबी के बल्लेबाजों ने ये रन बनाए थे. मफाका साउथ अफ्रीका के उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं. उनकी शक्ल हमवतन अनुभवी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा से काफी हद तक मिलती जुलती है. इसलिए उन्हें ‘बेबी’ रबाडा भी कहा जा रहा है.

रनों की सुनामी में बह गए कई रिकॉर्ड… मेंस टी20 में पहली बार हुआ ऐसा.. आईपीएल का सबसे बड़ा मुकाबला, बने 500 प्लस रन

हमारे पास यंग बॉलिंग अटैक है… मुंबई की लगातार दूसरी हार, हार्दिक पंड्या ने बताया कहां हुई चूक

मफाका ने 16.50 की इकोनोमी से रन लुटाए
क्वेना मफाका ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 21 विकेट चटकाए थे. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था. मुंबई ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपने 6 गेंदबाजों को आजमाए. इन सभी में सर्वाधिक रन मफाका ने खर्च किए. मफाका की गेंदबाजी इकॉनोमी 16.50 की रही.

मफाका मुंबई के दूसरे सबसे यंगेस्ट प्लेयर हैं
क्वेना मफाका ने 2 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 विकेट लिए हैं वहीं लिस्ट ए के दो मैचों में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. 10 टी20 मैचों में मफाका 13 विकेट ले चुके हैं. मफाका आईपीएल में डेब्यू करने वाले मुंबई के दूसरे सबसे यंगेस्ट प्लेयर हैं. मफाका जोहांसबर्ग से आते हैं जो अपनी खतरनाक यॉर्कर के लिए पहचान बना चुके हैं. उनकी गेंदबाजी स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है. उन्हें चोटिल दिलशान मदुशंका की जगह मुंबई ने रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है.

Tags: IPL, Mumbai indians, SRH vs MI, Sunrisers Hyderabad



Source link

Related posts

रोहित शर्मा का 1 टी20 विश्व कप का रिकॉर्ड, विराट कोहली के लिए तोड़ना नामुमकिन, पीछे पड़ा बांग्लादेशी धुरंधर

Ram

IPL 2024 Point Table: लखनऊ ने बेंगलुरू को हराकर टॉप-4 में एंट्री मारी, मुंबई की हालत खराब, पहले नंबर पर कौन…

Ram

अनलकी..वनडे डेब्‍यू में हैट्रिक लेने से चूका था यह प्‍लेयर,अब बना बॉडी बिल्‍डर

Ram

Leave a Comment