39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

तिहाड़ जेल प्रशासन की शिकायत लेकर कोर्ट पहुंची के.कविता, बोलीं- मुझे अबतक नहीं मिला…., जज ने दिया ये आदेश


नई दिल्‍ली. शराब घोटाले से जुड़े मामले में तिहाड़ जेल में बंद भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता ने शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया. उन्‍होंने कोर्ट को बताया कि 26 मार्च 2024 के उनके आदेश के बावजूद भी अबतक जेल प्रशासन ने उन्‍हें घर का बना खाना और गद्दे उपलब्ध नहीं कराए हैं. के. कविता ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को निर्देश देने की भी मांग की कि उन्हें जेल परिसर में अपना चश्मा और जप-माला ले जाने की अनुमति दी जाए. तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्‍ली शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया था. हाल ही में इसी मामले में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की भी गिरफ्तारी हुई है. ईडी का कहना है कि कविता साउथ लॉबी का हिस्‍सा थी.

के. कविता ने न्यायिक हिरासत के दौरान चप्पल, बेडशीट, किताबें, कंबल, पेन, आभूषण, दवा आदि उपलब्ध कराने के लिए तिहाड़ अधिकारियों को निर्देश देने का भी अनुरोध किया है. दावा किया गया कि 26 मार्च के आदेश की पूरी तरह से अवहेलना करते हुए न्यायालय द्वारा निर्देशित कोई भी वस्तु याचिकाकर्ता को उपलब्ध नहीं कराई गई है. शिकायत पर गौर करते हुए विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने गुरुवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों से जवाब मांगा और मामले की सुनवाई 30 मार्च, 2024 को तय की.

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस के बाद अब इस राष्‍ट्रीय पार्टी को मिला आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ का टैक्‍स मांगा

तिहाड़ जेल प्रशासन की शिकायत लेकर कोर्ट पहुंची के.कविता, बोलीं- मुझे अबतक नहीं मिला...., जज ने दिया ये आदेश

हैदराबाद से हुई थी कविता की गिरफ्तारी 
ईडी ने दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में 15 मार्च को तेलंगाना विधान परिषद की एमएलसी के. कविता को हैदराबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. ईडी की कस्‍टडी खत्‍म होने के बाद उन्‍हें न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. 26 मार्च के आदेश में राउज एवेन्‍य कोर्ट ने बीआरएस नेता को जेल में घर का खाना व दवाएं देने संबंधित याचिका मंजूर कर दी थी.

Tags: Delhi liquor scam, Delhi news, Enforcement directorate, Tihar jail



Source link

Related posts

‘कोई भी पार्टी बिना पैसे के…’ चुनावी बॉण्ड पर क्या बोल गए, कहा- योजना के पीछे मंशा अच्छी थी

Ram

At This Tamil Nadu Temple, 9 Lemons Auctioned For Rs 2.36 Lakh

Ram

लोगों को जेल में रखने के लिए लगातार चार्जशीट फाइल नहीं कर सकते, ED को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

Ram

Leave a Comment