31.4 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
देश

कांग्रेस को आयकर विभाग से 1,700 करोड़ रुपये का नया नोटिस, लोकसभा चुनाव के पहले पंगु बनाने की साजिश: कांग्रेस


नई दिल्ली, आयकर विभाग ने पिछले वर्षों के टैक्स रिटर्न में हुई कथित विसंगतियों के लिए कांग्रेस पार्टी को 1,700 करोड़ रुपये का नया नोटिस भेजा है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. लोकसभा चुनाव से तुरंत इस तरह की खबर का आना कांग्रेस के लिये चिंता का कारण है. पहले ही धन के संकट से जूझ रही कांग्रेस पार्टी के लिए यह एक बड़ा झटका है.

सूत्रों ने बताया कि ब्याज के साथ कर जुर्माना वर्ष 2017-18 से 2020-21 तक के टैक्स रिटर्न में विसंगतियों से संबंधित है. इस टैक्स के बारे में ताज़ा नोटिस इस सप्ताह की शुरुआत में ही प्राप्त हुआ था.

आयकर अधिकारियों द्वारा 210 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने और उसके बैंक खातों को ‘फ्रीज’ करने के बाद कांग्रेस पहले से ही धन की कमी का सामना कर रही है. इस मामले पर पार्टी ने मदद की गुहार भी लगाई थी, लेकिन इस मामले में पार्टी को उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी जल्द ही उच्चतम न्यायालय का रुख कर सकती है.

कांग्रेस पार्टी अपने इन सभी हालातों के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार मानती है. इस मामले पर कांग्रेस पार्टी का मानना है, 19 अप्रैल से देश में शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उसे (कांग्रेस पार्टी) आर्थिक रूप से पंगु बनाने और उसके खिलाफ कर अधिकारियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

Tags: BJP, Congress party, Income tax, Latest News



Source link

Related posts

4 आदमी और 1 औरत…, चुपके से IGI एयरपोर्ट से निकल रहे थे, एक अफसर को हुआ शक, बैग किया चेक, फिर…

Ram

Seven Killed, 23 Injured In Car Racing Mishap In Sri Lanka: Police

Ram

On Mother’s Day, Man Takes His Mom On Her Maiden Flight

Ram

Leave a Comment