32.1 C
नरसिंहपुर
April 29, 2024
Indianews24tv
देश

पप्पू यादव से हुआ ‘धोखा’, अब 4 जून को पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराने का दावा, लालू-तेजस्वी पर यह बोले


पटना. महागठबंधन में सीट बंटवारे की घोषणा हो गई है. इसके तहत राजद 26, कांग्रेस 9 और वाम दल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. कौन-कौन सी सीट किनके हिस्से की होंगी यह भी साफ हो गया है. इसके तहत राजद गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, वाल्मीकिनगर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, अररिया, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, हाजीपुर और पूर्णिया सीटों पर राजद अपने उम्मीदवार लड़ाएगा. वहीं, लेफ्ट में भाकपा माले 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. इनके खाते में आरा, नालंदा  और काराकाट की सीटेें आईं हैं. वहीं, सीपीआई को बेगूसराय और सीपीएम को खगड़िया की सीट मिली है. जबकि, कांग्रेस को किशनगंज, कटिहार, मुजफ्फरपुर, सासाराम, पटना साहिब, समस्तीपुर, भागलपुर, पश्चिम चंपारण और महाराजगंज की सीटें मिली हैं. सीट शेयरिंग का स्वरूप सामने आने के साथ ही अगर सबसे बड़ा झटका पूर्णिया लोकसभा सीट पर दावेदारी जता रहे पप्पू यादव को लगा है. हालांकि, उनके तेवर से लग रहा है कि पूर्णिया में राजद और कांग्रेस के बीच फ्रेंडली फाइट हो सकती है.

बताया जा रहा है कि पप्पू यादव अब भी पूर्णिया पर अड़े हुए हैं और कांग्रेस आलाकमान से  वह बातचीत कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, पूर्णिया सीट के लिए पप्पू यादव अभी भी दबाव बना रहे हैं ऐसे में पूर्णिया में गठबंधन में फ्रेंडली फाइट की संभावना बढ़ गई है, क्योंकि पप्पू यादव पूर्णिया से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. माना जा रहा है कि अगर पप्पू यादव अपने दावे से पीछे नहीं हटे तो बीमा भारती के आमने-सामने होंगे. इस बीच न्यूज 18 से बातचीत करते हुए भी पप्पू यादव ने कहा है कि वह पूर्णिया से कांग्रेस का झंडा बुलंद करेंगे.

पप्पू यादव से हुआ 'धोखा', अब 4 जून को पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराने का दावा, लालू-तेजस्वी पर यह बोले

पप्पू यादव ने कहा, पूर्णिया कांग्रेस का था है और रहेगा. पूर्णिया हमारे दिल में है, दिमाग में है. भगवान और भक्त को कोई अलग नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि 4 जून को यहां (पूर्णिया) कांग्रेस का झंडा होगा और जनता की जीत होगी. हालांकि, पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव उनके लिए पिता के समान हैं. कल भी थे, आज भी हैं और आगे भी रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वह लगातार प्रयास कर रहे हैं कि उनसे बात हो, लेकिन बात नहीं हो पा रही है. उन्होंने तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बताया, मगर यह भी दोहराया कि आगामी चार जून को पूर्णिया में कांग्रेस का ही झंडा फहराएगा.

Tags: Bihar politics, Loksabha Elections, Pappu Yadav, Purnia news



Source link

Related posts

MP Board Result 2024: एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट कब जारी होंगे? किन स्टूडेंट्स को मिलेंगे बोनस अंक? जानें यहां

Ram

Amid Intense Heatwaves In Karnataka’s Mandya, People Perform Rituals To Appease Rain God

Ram

शक्तियों के ‘मनमाने’ इस्तेमाल पर… हिरासत को लेकर CJI चंद्रचूड़ ने दिया बड़ा बयान

Ram

Leave a Comment