41.2 C
नरसिंहपुर
May 14, 2024
Indianews24tv
देश

‘आरक्षण तब तक जारी रहना चाहिए जब तक…’ विपक्ष के हमलों के बीच RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान


हैदराबाद. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर आरक्षण को लेकर विपक्ष के हमले के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि संगठन ने हमेशा संविधान के अनुसार आरक्षण का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि संगठन ‘भेदभाव’ व्याप्त रहने तक आरक्षण लागू रखने की वकालत करता है.

हैदराबाद में विद्या भारती विज्ञान केंद्र के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए भागवत ने सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो का जिक्र किया और कहा कि इसमें झूठा दावा किया गया है कि आरएसएस आरक्षण का विरोध करता है. उन्होंने कहा कि वीडियो में उन्हें एक बैठक करते दिखाया गया है, जबकि इस तरह की कोई बैठक नहीं हुई है.

‘संघ ने संविधान के अनुसार आरक्षण का पूरी तरह समर्थन किया’
आरएसएस प्रमुख ने कहा कि जब से आरक्षण अस्तित्व में आया है, संघ ने संविधान के अनुसार आरक्षण का पूरी तरह समर्थन किया है. उन्होंने कहा, ‘संघ का कहना है कि आरक्षण तब तक जारी रहना चाहिए जब तक लोग, जिन्हें यह दिया गया है, महसूस करें कि उन्हें इसकी आवश्यकता है.’

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने जारी की नई लिस्ट, ओडिशा की 2 लोकसभा और 8 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान

इस कथित वीडियो का जिक्र करते हुए भागवत ने कहा कि प्रौद्योगिकी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से जो नहीं हुआ, उसे भी दिखाया जा सकता है. आरक्षण को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच छिड़े वाकयुद्ध के बीव भागवत ने आरक्षण के समर्थन में टिप्पणी की है.

यह भी पढ़ें- आरक्षण पर गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो फैलाने के मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, दर्ज की FIR

राहुल गांधी ने किया प्रहार
वहीं, भागवत की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आज कह रहा है कि वह आरक्षण के खिलाफ नहीं है, लेकिन पहले उसने आरक्षण का विरोध करने की बात कही थी.

केंद्र शासित प्रदेश दमन तथा दीव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने आरोप लगाया, ‘उन्होंने (मोहन भागवत) ही बयान दिया था कि वह आरक्षण के विरोधी हैं. जो लोग आरक्षण के खिलाफ हैं वे उनकी पार्टी (भाजपा) में शामिल हो रहे हैं. वे उन सभी का स्वागत करते हैं जो आरक्षण के खिलाफ हैं और फिर वह (भागवत) कहते हैं कि वह आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं.’

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने शनिवार को आरोप लगाया था कि आरएसएस-भाजपा आरक्षण का विरोध करते हैं.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Mohan bhagwat, Reservation



Source link

Related posts

अशफाक करीम के बाद आरजेडी को एक और झटका, वृषिण पटेल ने दिया इस्तीफा, कहा- राजद को समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं

Ram

चुनावी दंगल के दिग्गज योद्धा, जिनका भाषण सुनने के लिए खिंचे चले आते हैं लाखों लोग

Ram

चोरी-चोरी चुपके-चुपके डैम के पास मिलने पहुंचा था कपल, गांव वालों ने देख लिया, फिर मंदिर में कराई दोनों की शादी

Ram

Leave a Comment