31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

4, 1, 6, 1, 2, 6, 4, 4…ऋषभ पंत की तूफानी फिफ्टी, MSD के खिलाफ चौके-छक्कों की झड़ी, ओवर में कूटे 17 रन


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग से क्रिकेट के मैदान पर डेढ साल के बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने धुंआधार पारी खेल अपने कमबैक का ऐलान कर दिया है. रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. डेविड वार्नर और पंत की फिफ्टी की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 5 विकेट पर 191 रन बनाए.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने भीषण कार एक्सीडेंट के बाद कड़ी मेहनत करते हुए फिटनेस हासिल की. दिसंबर 2022 में बांग्लादेश दौरे से लौटने के बाद घर जाते हुए इस विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जानलेवा हादसे का शिकार हो गया था. अपने पैरों पर चलने में भी नाकाम ऋषभ पंत ने ना सिर्फ फिटनेस हासिल की बल्कि क्रिकेट के मैदान पर वापसी भी कर ली. दिल्ली की कप्तानी कर रहे इस स्टार ने रविवार को अपनी वापसी का धुंआधार पारी के साथ ऐलान किया.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रविवार को टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी चुनी. डेविड वार्नर ने टीम को पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर आतिशी शुरुआत दिलाई. पहला विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत ने मैदान पर कदम रखा. धीमी शुरुआत करने के बाद पंत ने दे दनादन शॉट्स जमाए. 32 बॉल पर 4 चौके और 3 छक्के लगाकर इस बैटर ने 51 रन की बेहतरीन पारी खेली. आखिर के 9 बॉल पर इस विस्फोटक बैटर ने 28 रन बना डाले.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग उनको इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए दावेदार बनाएगी. फिटनेस हासिल करके उन्होंने अपनी दावेदारी तो ठोक दी है लेकिन लगातार रन बनाकर वह चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहेंगे. अगर फॉर्म हासिल करने में कामयाब रहे तो अनुभव और प्रतिभा के लिहाज से वह कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की पहली पसंद होंगे.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Rishabh Pant



Source link

Related posts

313 गेंद पर 772 रन… धोनी बने 5 हजारी, हासिल किया खास मुकाम, जड़ा 103 मीटर लंबा सिक्स

Ram

CSK vs PBKS IPL 2024: 2 गेंद डालकर बाहर हुआ गेंदबाज… सीएसके की बढ़ी मुश्किलें.. कोच बोले- लक्षण ठीक नहीं

Ram

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुने गए 15 खिलाड़ी, IPL में कैसा प्रदर्शन, 2 ने ठोके शतक तो 1 टॉप विकेट टेकर

Ram

Leave a Comment