41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाए जाने से खुश नहीं शाहिद अफरीदी, इस खिलाड़ी को बनाना चाहते थे कैप्टन


नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट में आगामी टी20 विश्व कप से पहले बड़ा बदलाव हुआ है. तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से टी20 और वनडे टीम की कप्तानी छीनकर बाबर आजम को दे दी गई है. पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को बाबर आजम को लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में कमान सौंपे जाने की घोषणा की. पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी इस फैसले से खुश नहीं हैं. उन्होंने बाबर की जगह मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाने का समर्थन किया.

शाहिद अफरीदी ने एक्स पर लिखा,” मैं चयन समिति में बेहद अनुभवी क्रिकेटरों के फैसले से हैरान हूं. मेरा अब भी मानना है कि अगर बदलाव ज़रूरी था तो मोहम्मद रिज़वान सबसे अच्छा विकल्प थे. लेकिन चूंकि अब फैसला हो गया है तो मैं पाकिस्तान की टीम और बाबर आजम को अपना पूरा समर्थन और शुभकामनाएं देता हूं.”

DC vs CSK: ऋषभ पंत को लगा तगड़ा झटका, फिफ्टी जमाने के बाद देना पड़ा जुर्माना, 12 लाख का नुकसान

बाबर आजम को पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान 2020 में बनाया गया था. वह अक्टूबर 2023 तक अपनी टीम के कप्तान रहे. एशिया कप और वनडे विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. हाल में शाहीन अफरीदी को व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम की कमान दी गई थी. लेकिन पीसीबी ने अब उन्हें कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है.

बता दें कि मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए अब तक सिर्फ 2 टेस्ट मैच में कप्तानी की है. उन्होंने अब तक टी20 या वनडे में कप्तानी नहीं की है. साल 2022 के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंची थी. लेकिन उन्हें इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. देखना होगा कि इस साल एक बार फिर बाबर की कप्तानी में टीम कैसा परफॉर्म करती है.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, Pakistan Cricket Board, Shaheen Afridi, Shahid afridi



Source link

Related posts

नंबर 2 की लड़ाई… केकेआर की क्वालीफायर 1 में SRH या CSK से हो सकती है टक्कर, जीत के साथ दुआ की जरूरत

Ram

15 की उम्र में टेनिस, 17 में स्क्वैश, फ्री में पढ़ाई के लिए क्रिकेट से लगा बैठा दिल, दिलचस्प है इस क्रिकेटर के करियर की कहानी

Ram

IPL Highlights: 40 ओवर 549 रन, सबसे बड़ा स्कोर, ज्यादा छक्के, तेज शतक… डीके-हेड के तूफान में उड़े 5 महारिकॉर्ड

Ram

Leave a Comment