38.7 C
नरसिंहपुर
May 14, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

3 बार नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से हुए रिजेक्ट, आज हैं ओटीटी किंग, खुद को मानते हैं निर्देशक का गुलाम


नई दिल्ली. सपने वही हैं जो खुली आंखों से देखे जाते हैं और अगर मन में कुछ कर दिखाने का जज्बा और उन सपनों की खातिर सबकुछ कुर्बान करने की हिम्मत हो, तो कोई भी सपना नामुमकिन नहीं है. बॉलीवुड में एक ऐसे ही एक्टर हैं जिन्होंने अपने सपनों की खातिर सबकुछ दांव पर लगा दिया था और कई बार निराशा हाथ लगने के बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और अपने सपनों को सच करने में जुटे रहे. वह एक्टर और कोई नहीं बल्कि ‘फैमिलीमैन’ मनोज बाजपेयी हैं.

मनोज बाजपेयी का फिल्मी सफर जग जाहिर है. एक्टर के संघर्षों के बारे में पूरी दुनिया जानती है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि वह अपने अभिनय के सफर की शुरुआत प्रतिष्ठित एक्टिंग स्कूल ‘नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा’ से करना चाहते थे, लेकिन वहां से उन्हें तीन बार रिजेक्शन मिला था. नसीरुद्दीन शाह और ओम पूरी जैसे दिग्गज एक्टर्स से प्रेरित होकर मनोज बाजपेयी भी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ना चाहते थे और इस वजह से उन्होंने तीन पार अप्लाई किया था, लेकिन तीनों बार ही उनके हाथ निराशा आई.

Shabana Raza, Shabana Raza News, Shabana Raza when became Neha, Neha back to Shabana Raza, Shabana Raza when became Neha for Vidhu Vinod Chopra Kareeb, Neha aka Shabana Raza, Shabana Raza and Manoj Bajpayee, Shabana Raza married her co star Manoj Bajpayee, Shabana Raza and Manoj Bajpayee Lovelife, Shabana Raza quit bollywood in 2009, Shabana Raza when revealed she forced to change her name to Neha, Shabana Raza First Film, Shabana Raza debut

तीन बार एनएसडी से रिजेक्ट होने के बाद रघुबीर यादव की सलाह पर मनोज बाजपेयी ने बैरी जॉन की वर्कशॉप अटेंड की थी और उसके बाद एक फिर एनएसडी के लिए अप्लाई किया था. हालांकि, चौथी बार में उन्हें स्टूडेंट की जगह एक टीचर के तौर पर स्वीकार किया गया था. मनोज बाजपेयी ने 1994 में फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था.

ओटीटी पर जमाई धाक
कई फिल्मों में काम करने के बाद मनोज बाजपेयी ने ओटीटी पर जमकर धाक जमाई. वह ओटीटी पर ‘गुलमोहर’, ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’, ‘भोंसले’, ‘फैमिलीमैन’ , ‘तांडव’, ‘किलर सूप’ , ‘जोरम’ जैसी फिल्मों और वेब सीरीज का हिस्सा रह चुके हैं. हाल ही में एक्टर ने ‘साइलेंस 2: द नाइट आउल बार शूटआउट’ के प्रमोशन के दौरान अपने एक्टिंग करियर के बारे में खुलकर बात की.

निर्देशक के गुलाम हैं मनोज बाजपेयी
हर किरदार को कुशलता से निभाने के बारे में वह कहते हैं, ‘मैं अपने निर्देशक का सच्चा गुलाम बनने की कोशिश करता हूं. एक बार फिर सभी के साथ सहयोग करना बहुत अच्छा रहा. मैं इसके अलावा कुछ भी अतिरिक्त नहीं करता, सिर्फ काम और काम की मांग पर ध्यान देता हूं और निर्देशक के निर्देशों को सुनता हूं’.

Tags: Bollywood actors, Entertainment news., Manoj Bajpayee



Source link

Related posts

बॉक्स ऑफिस पर रो रही है ‘रुस्लान’, बजट का आधा बटोरने के भी पड़े लाले – News18 हिंदी

Ram

डायरेक्टर्स को हार्ट अटैक, ड्रिप लगाकर काम कर रहीं एक्ट्रेसेस, भारती-हर्ष ने खोली टीवी के खराब माहौल की पोल

Ram

बॉयफ्रेंड संग एक्ट्रेस कर रही थीं तिरुमाला के दर्शन, तभी बेस्ट फ्रेंड से हुई गड़बड़, धोती ने कर दिया पानी-पानी

Ram

Leave a Comment