41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

हार्दिक पंड्या का फॉर्म चिंता का विषय, टी20 विश्व कप से पहले बनी मुश्किल, प्लेइंग XI की दावेदारी ठोक रहा कौन


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए अहम माना जा रहा है. टीम इंडिया इस साल होने वाले इस आईसीसी मेगा टूर्नामेंट के पहले कोई टी20 सीरीज नहीं खेलने वाली. ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर आईपीएल के इस सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर है. सबसे ज्यादा चिंता चोट से वापसी कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के फॉर्म को लेकर है.

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने उतरे हार्दिक पंड्या की टीम को अब तक लगातार तीन हार मिली है. इन तीनों ही मैच में उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. ना तो बल्ले से ही बड़ी पारी देखने को मिली है और ना ही विकेट ही उतने ज्यादा मिले हैं. आईसीसी टी20 विश्व कप में हार्दिक पंड्या टीम के लिए अहम खिलाड़ी होने वाले हैं लेकिन वह लय हासिल नहीं कर पा रहे.

हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन कैसा
इस सीजन के शुरुआती तीन मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान के बल्ले से अब तक सिर्फ 69 रन ही आए हैं. इसमें टॉप स्कोर 34 रन का रहा है जो उन्होंने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाया था. तीन मैच में गेंदबाजी की बता करें तो 7 ओवर डालने के बाद उनके खाते में सिर्फ 1 ही विकेट है. 10.85 की इकोनॉमी से 76 रन खर्च किए हैं.

प्लेइंग इलेवन में किसकी दावेदारी
चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर की दावेदारी टी20 विश्व कप में मजबूत नजर आ रही है. अब तक 3 मुकाबले में एक फिफ्टी के साथ 103 रन बनाए हैं. उन्होंने घर पर खेली गई पिछली सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए थे. वह 124 रन बनाकर टॉप पर रहे थे जिसमें 2 अर्धशतकीय पारी शामिल थी. दो विकेट भी इस गेंदबाज ने हासिल किए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था.

Tags: Hardik Pandya, IPL 2024, Shivam Dube, T20 World Cup



Source link

Related posts

10 सीजन… 400 प्लस रन.. कोहली ने रचा इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज

Ram

विराट की पारी पर पाकिस्तानी क्रिकेटर का तंज, कहा- IPL इतिहास का धीमा शतक…

Ram

प्लेऑफ की दूसरी टीम हुई पक्की, लखनऊ की करारी हार से फैसला, अब सिर्फ 2 जगह बाकी और 5 टीमों में टक्कर

Ram

Leave a Comment