31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

अशोक कुमार की अप्रोच पर मिली पहली फिल्म, राजेश खन्ना-अमिताभ बच्चन संग दी कई हिट, इंस्पेक्टर बनकर बनाया रिकॉर्ड


नई दिल्ली. राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, देवानंद और विनोद खन्ना की ज्यादातर फिल्मों में नजर आने वाला वो एक्टर, जिसे कभी टाइपकास्ट होने का डर नहीं लगा. यूं तो उन्होंने करियर में कई अलग-अलग तरह के किरदार निभाए. लेकिन पुलिस की भूमिका तो जैसे इनके लिए ही लिखी जाती थी.

अशोक कुमार को से इस एक्टर का खास कनेक्शन था उनके कहने पर ही एक्टर को एक्टिंग में पहला ब्रेक फिल्म इत्तेफाक के जरिए मिला था. इस फिल्म में उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था. लेकिन करियर की पहली फिल्म में ही उन्होंने ये किरदार इतनी शिद्दत से निभाया कि इसके बाद वह ज्यादातर फिल्मों में पुलिस की ही भूमिका में नजर आते रहे.

जितेंद्र की हीरोइन, घर का किराया देने के लिए की फिल्में, 1969 में राजेश खन्ना संग दी ऐसी मूवी, हिल गया था बॉक्स ऑफिस

एक ही रोल निभाकर जमाई इंडस्ट्री में धाक
जहां एक रोल दो या तीन बार निभाने के बाद आज एक्टर को टाइपकास्ट करार दिया जाता है, वहीं 60 के दशक में एक एक्टर ऐसा भी जिसने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. लेकिन इनमें ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने पुलिस वाले के ही किरदार निभाए. वो जाने माने अभिनेता थे इफ्तिखार. आपने अक्सर उन्हें फिल्मों में पुलिस वाले के रोल में ही देखा होगा.

iftikhar-

इस एक्टर ने हर बड़े स्टार के साथ काम किया है.

पुलिस के रोल निभाकर चमकी किस्मत
पुलिक के रोल निभाकर ही इफ्तिखार की किस्मत का सितारा चमका था. उन्हें तो फिल्मों का पुलिस ऑफिसर कहा जाने लगा था. बॉक्स ऑफिस पर इफ्तिखार की पहली फिल्म में धमाल मचा दिया था. अपनी डेब्यू फिल्म के बाद तो उनके पास काम की कमी नहीं रही. इसके बाद उन्होंने जॉनी मेरा नाम, दीवार, डॉन जैसी बेहतरीन फिल्मों में पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया.

बता दें कि अशोक कुमार से उनका खास लगाव था. इफ्तिखार बहुत अच्छे पेंटर थे. अशोक कुमार ने इन्हीं से ही पेंटिग करना सीखा था. अशोक कुमार इन्हें अपना गुरु मानते थे. राजेश खन्ना के साथ तो इफ्तिखार ने जोरू का गुलाम’, ‘द ट्रेन’, ‘खामोशी’, ‘महबूब की मेहंदी’, ‘राजपूत’ और ‘आवाम’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया था.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood news, Rajesh khanna



Source link

Related posts

‘पैसा नहीं लगाएंगे,1 फिल्म फ्लॉप होते खत्म हो जाता है करियर’, वरुण धवन के चाचा का सालों बाद झलका दर्द

Ram

मदर्स डे पर मलाइका ने मांगा गिफ्ट, बेटे अरहान ने कहा-‘आपके कपड़े बेच दिए’, पढ़ें पूरा Whatsapp chat

Ram

मिस्ट्री-हॉरर या सस्पेंस-थ्रिलर का तड़का नहीं, सच्ची कहानी कहने आ रही है एक और फिल्म, देखकर नम हो जाएंगी आंखें

Ram

Leave a Comment