40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

गौतमबुद्धनगर सीट पर बीजेपी के महेश शर्मा के सामने 14 उम्मीदवार मैदान में


उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से 34 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया जिनमें से कुल 19 प्रत्याशियों के पर्चे जांच के बाद जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिए. अब 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी के डॉ. महेश शर्मा यहां से वर्तमान सांसद हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए 34 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे. शुक्रवार को सभी नामांकन पत्रों की जांच हुई. नामांकन पत्रों में कमी पाए जाने पर 19 प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त कर दिए गए. जांच में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा, समाजवादी पार्टी के डॉ. महेंद्र सिंह नागर, बसपा के राजेंद्र सोलंकी, नेशनल पार्टी के किशोर सिंह आदि के नामांकन सही पाए गए हैं.

नामांकन पत्र निरस्त होने से नाराज दो प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग से मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। दोनों ने जानबूझकर पर्चा निरस्त करने का आरोप लगाया है. आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने गौतमबुद्ध नगर से उनकी पार्टी के प्रत्याशी यतेंद्र शर्मा का पर्चा जानबूझकर खारिज किए जाने का आरोप लगाया है. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी सुनील गौतम ने कहा कि वह अपने साथ दस प्रस्तावकों को लेकर गए थे, जिन्हें निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में प्रवेश नहीं करने दिया गया और उनका पर्चा जानबूझकर निरस्त किया गया है.

बीजेपी का मजबूत गढ़ है गौतमबुद्ध नगर
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट में 5 विधानसभा सीट नोएडा, दादरी, जेवर, सिकंद्राबाद और खुर्जा आती हैं. सभी पांचों सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. यहां नोएडा से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह विधायक हैं. गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के डॉ. महेश शर्मा लगातार दो बार से सांसद हैं. बीजेपी ने तीसरी बार भी उन पर भरोसा जातते हुए उन्हें टिकट दिया है.

यह सीट 2009 में अस्तित्व में आई थी और बहुजन समाज पार्टी के सुरेंद्र सिंह नागर यहां से सांसद चुने गए थे. उस समय नागर ने बीजेपी के महेश शर्मा को पराजित किया था. इस बार इस सीट पर त्रिकोणिय मुकाबला देखने को मिलेगा. सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन है. बीएसपी अकेले दम पर चुनाव लड़ रही है.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Gautam Buddha Nagar, Greater noida news, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Noida news



Source link

Related posts

Maldives Requests Indians To ‘Be A Part’ Of Its Tourism, Says Country’s Economy ‘Depends’ On It

Ram

2 Killed, 7 Injured in Stampede Following Landslide in Una

Ram

Delhi Minister Saurabh Bharadwaj Slams Health Secretary for ‘Downplaying’ Sexual Molestation of Girl Students in Medical College

Ram

Leave a Comment