37.9 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
देश

चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन पड़ा महंगा, रामबन की DDC अध्यक्ष की सरकारी गाड़ी जब्त


जम्मू. लोकसभा चुनाव-2024 को देखते हुए पूरे देश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है. ऐसे में सरकारी अधिकारी या पदाधिकारियों के सरकारी संसाधनों के चुनाव में उपयोग पर कड़ी निगाह चुनाव आयोग रखे हुए है. आज रामबन की डीडीसी अध्यक्ष शमशादा शान का आधिकारिक वाहन एमसीसी के उल्लंघन में चुनाव अधिकारियों ने गूल में जब्त कर लिया. डीडीसी चेयरपर्सन और नेशनल कांफ्रेस की नेता नेता शमशादा शान गूल में कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह की सार्वजनिक रैली में भाग ले रही थीं.

राज्य में लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं में विश्वास पैदा करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) ने शनिवार को घाटी में फ्लैग मार्च किया था. फ्लैग मार्च बारामूला, कुलगाम, पुलवामा, शोपियां, गांदरबल, बांदीपोरा, बडगाम और सोपोर समेत घाटी के विभिन्न जिलों में किए गए थे. अधिकारियों ने कहा कि ‘घाटी में मतदाताओं के बीच सुरक्षा और विश्वास की भावना पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च किया जाता है ताकि वे बिना किसी डर के लोकसभा चुनाव में भाग ले सकें.’

घाटी के तीन निर्वाचन क्षेत्रों में से 7 मई को अनंतनाग-राजौरी, 13 मई को श्रीनगर और 20 मई को बारामूला में लोकसभा चुनाव होने हैं. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव में ताल ठोकेंगी. पीडीपी संसदीय समिति के अध्यक्ष सरताज मदनी ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. पीडीपी यूथ विंग के अध्यक्ष वहीद पारा श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य फैयाज मीर बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से पीडीपी के उम्मीदवार होंगे.

केरल में ‘इंडी’ गठबंधन में खुलकर तकरार, इन मुद्दों पर माकपा और कांग्रेस में सिर-फुटव्वल

चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन पड़ा महंगा, रामबन की DDC अध्यक्ष की सरकारी गाड़ी जब्त

पीडीपी ने जम्मू लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला किया है. महबूबा मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ अहमद और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के गुलाम नबी आजाद से होगा. भाजपा ने अभी तक घाटी की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

Tags: Jammu and kashmir, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

Delhi Beautician Dies By Suicide Over ‘Discord’ With Flatmate Who Worked in Same Salon

Ram

Kerala Lottery Result Today LIVE: Akshaya AK-650 WINNERS for May 5, 2024; First Prize Rs 70 Lakh!

Ram

लाखों की सैलरी वाली चाहिए नौकरी, तो NHAI में तुरंत करें आवेदन, बस चाहिए होगी ये डिग्री

Ram

Leave a Comment