41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

जिनको क्रिकेट का C पता होगा वो… कोहली के आलोचकों को विराट के कोच ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- हेडलाइन में बने रहने के लिए..


हाइलाइट्स

राजकुमार शर्मा ने विराट के आलोचकों की लगाई लताड़
कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर उठा रहे थे सवाल
कोहली के कोच ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली. विराट कोहली का बल्ला आईपीएल में जमकर रन उगल रहा है. कोहली आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं. इस एडिशन में 300 रनों का आंकड़ा पार करने वाले विराट इकलौते बल्लेबाज हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से खेल रहे कोहली आईपीएल के 17वें एडिशन में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं. विराट ने 67 गेंदों पर आईपीएल करियर का 8वां शतक जड़ा. इस लीग में सबसे धीम शतक जड़ने के मामले में कोहली ज्वाइंट रूप से पहले नंबर पर हैं. कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में लगभग 157 के स्ट्राइक रेट से 72 गेंदों पर नाबाद 113 रन बनाए. कोहली स्ट्राइक रेट को लेकर अपने आलोचकों के निशाने पर आ गए. लोगों ने उन्हें खूब भला बुरा कहना शुरू करदिया. लेकिन विराट के कोच ने चुप्पी तोड़ते हुए कोहली के आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

पहली बार ट्रॉफी उठाने का सपना संजोए आरसीबी (RCB) इस सीजन अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. टीम टुकड़ों में प्रदर्शन कर रही है. बल्लेबाजी में कोहली एक छोर पर डटे रह रहे हैं जबकि दूसरे छोर से उनका कोई साथ देने वाला नहीं है. 5 मैचों में से आरसीबी को सिर्फ एक में जीत मिली है. टीम प्वॉइंट टेबल में नौवें नंबर पर है. विराट (Virat Kohli) के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने अपने शिष्य का बचाव किया है. उन्होंने विराट के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वाले को करारा जवाब दिया है.

देश को दिया ‘धोखा’, लगा 5 साल का बैन, पीएसएल में लगातार 2 सेंचुरी ठोककर उड़ाया गर्दा, पाकिस्तान ने दिया मौका

पाकिस्तान क्रिकेट को श्रंद्धाजलि… टीम चयन पर भड़का दिग्गज, पीसीबी ने युवाओं को किया नजरअंदाज, ‘प्रोफेसर’ का फूटा गुस्सा

मुझे उन लोगों के क्रिकेट नॉलेज पर संदेश है’
राजकुमार शर्मा ने इंडिया न्यूज से कहा, ‘ इस तरह की जो बातें करते हैं, मुझे उनकी क्रिकेट नॉलेज पर संदेह है. दूसरे छोर से विकेट गिर रहे हैं बावजूद इसके विराट 130-135 का स्ट्राइक रेट मेंटेन कर रहे हैं. जिनको क्रिकेट का सी पता होगा वो इस तरह की बात नहीं करेगा. ये लोग वही लोग हैं जिन्हें चर्चा में रहना है. जब तक वो बोलेंगे नहीं और किसी के लिए बोलेंगे तो न्यूज नहीं बनेगी. जो लोग क्रिकेट को समझते हैं तो ऐसी बातें नहीं करेंगे.’

‘विराट कोहली का नाम लेकर लाइमलाइट में आना चाहते हैं लोग’
विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में 5 पारियों में 316 रन बनाए हैं. इस समय ऑरेंज कैप उन्हीं के सिर पर है. दिग्गज ब्रायन लारा ने कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की थी. लारा का कहना है कि विराट कोहली शुरुआत बेशक धीमी कर रहे हैं लेकिन वह आखिरी तक आते आते अपना स्ट्राइक रेट 150 तक ले जाते हैं. ऐसे में कोई चिंता की बात नहीं है. राजकुमार शर्मा ने आगे कहा, ‘ आलोचना करने वाले ये कुछ ही लोग हैं जो लाइमलाइट में आना चाहते हैं. जबतक वह विराट कोहली के बारे में कुछ बोलते नहीं तबतक वह न्यूज में नहीं आते.’ कोहली आईपीएल में सर्वाधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं.

Tags: IPL, IPL 2024, Rcb, Virat Kohli



Source link

Related posts

फिरोजशाह कोटला में आया ट्रेविस हेड का तूफान, 16 गेंदों पर जड़ डाला पचासा, रिकॉर्ड की हुई बारिश

Ram

सचिन तेंदुलकर के 5 ‘महारिकॉर्ड’… जिनका टूटना लगता है नामुमकिन – News18 हिंदी

Ram

6,6,6,2, सिर्फ 4 बॉल में महेंद्र सिंह धोनी ने पलट दिया मैच, कप्तान हार्दिक देखते रह गए, 42 साल में भी बरसा रहे आग

Ram

Leave a Comment