32.2 C
नरसिंहपुर
May 14, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024 GT vs RR: 12 गेंद पर 37 रन… गुजरात ने जीती हारी हुई बाजी, गिल के बाद राशिद का तूफानी खेल


नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स का विजयरथ रोक दिया है. लगातार 4 मैच जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स की टीम को गुजरात टाइटंस ने आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हराया. एक समय यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में झुका हुआ था. लेकिन गुजरात टाइटंस के बैटर्स ने कमाल का प्रदर्शन कर मैच अपनी टीम के नाम कर दिया. गुजरात टाइटंस ने आखिरी दो ओवर में 37 रन बनाकर यह मैच जीता.

बारिश से प्रभावित मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की. उसने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल (24) और जॉस बटलर (8) टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके. लेकिन इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग डट गए. रियान पराग ने 48 गेंद पर 76 रन बनाए. संजू सैमसन 38 गेंद पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे. शिमरन हेटमायर ने 5 गेंद पर 13 रन की पारी खेली.

IPL 2024: शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे कम उम्र में हासिल की बड़ी उपलब्धि

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा स्कोर बनाने में गुजरात टाइटंस की गलतियों का भी साथ मिला. गुजरात टाइटंस ने रियान पराग को दो बार और संजू सैमसन को एक बार जीवनदान दिया. रियान पराग के जब कैच छूटे तब वे क्रमश: 0 और 6 के स्कोर पर खेल रहे थे. संजू सैमसन का कैच जब छूटा तब वे 48 रन बना चुके थे.

193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने अच्छी शुरुआत की. कप्तान शुभमन गिल (72) ने साई सुदर्शन (35) के साथ 64 रन की ओपनिंग साझेदारी की. साई सुदर्शन के आउट होने के बाद गुजरात ने 2 और विकेट जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए. राजस्थान रॉयल्स के स्पीडस्टर कुलदीप सेन ने मैथ्यू वेड (4) और अभिनव मनोहर (1) को बोल्ड कर स्कोर 3 विकेट पर 79 रन कर दिया.

इसके बाद कप्तान शुभमन गिल ने विजय शंकर (16) और राहुल तेवतिया (22) के साथ मिलकर स्कोर 133 तक पहुंचाया. इस स्कोर पर गिल के आउट होने के बाद राहुल तेवतिया, शाहरुख खान और राशिद खान ने तेजी से रन बनाकर गुजरात को जीत दिला दी. गुजरात को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 35 रन की जरूरत थी. गुजरात ने इसके जवाब में 37 रन बना दिए और मैच जीत लिया.

गुजरात टाइटंस के इस जीत के बाद आईपीएल पॉइंट टेबल में 6 अंक हो गए हैं. उसने छह मैच में 3 में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स की यह पहली हार है. वह इस हार के बावजूद पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर बनी हुई है.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, Rajasthan Royals



Source link

Related posts

चयनकर्ताओं ने रखी शर्त, उप-कप्तान का कट ना जाए पत्ता, T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में चुना जाना मुश्किल

Ram

हार्दिक की अगली परीक्षा, सामने कोलकाता को तंग वाली टीम, खूंखार खिलाड़ियों की फौज, टीम में IPL का सबसे महंगा कप्तान

Ram

रिजवान- फखर ने बचाई पाकिस्तान की इज्जत, दूसरे मैच में आयरलैंड को दी मात, निर्णायक बना तीसरा टी20

Ram

Leave a Comment