34.4 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
खेल

ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने, सहवाग-वॉर्नर भी नहीं कर सके ऐसा


नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में जीत की राह पर वापसी कर ली है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम डीसी ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स को 6 विकेट से हराया. ऋषभ पंत ने इस मैच में बढ़िया बल्लेबाजी की. उन्होंने 24 गेंदों में 41 रन की पारी खेली. ऐसा कर उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए इतिहास रचा. उनसे पहले यह कारनामा दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोई खिलाड़ी नहीं कर सका था.

दरअसल, ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 3000 रन पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 9 रन की जरूरत थी. 9 रन बनाते ही दिल्ली के लिए उन्होंने खास उपलब्धि हासिल कर ली. दिल्ली के लिए 3000 रन बनाने वाले वह पहले बैटर बन गए हैं. इससे पहले कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में दिल्ली के लिए यह कारनामा नहीं कर सका था. पंत के अब दिल्ली के लिए कुल 3032 रन हो चुके हैं.

मयंक यादव की तारीफ में आया कीवी गेंदबाज, कहा- उसकी स्पीड अच्छी है लेकिन…

ऋषभ पंत को छोड़ दें तो दिल्ली के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम है. वॉर्नर ने 89 मैचों में कुल 2570 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक भी लगाया है. तीसरे नंबर पर दिग्गज वीरेंद्र सहवाग का नाम है. जिन्होंने 1 शतक जड़ा है. सहवाग ने दिल्ली के लिए 87 मैचों में 2382 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर 2375 रन के साथ श्रेयर अय्यर हैं और पांचवे नंबर पर 2066 रन के साथ शिखर धवन है.

दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल 2024 में दूसरी जीत है. ऋषभ पंत की टीम इस जीत से पॉइंट टेबल में 10वें से नौवें नंबर पर पहुंच गई है. दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू आखिरी नंबर पर आ गई. राजस्थान रॉयल्स 8 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल पर नंबर एक बनी हुई है.

Tags: Delhi Capitals, Rishabh Pant, Virender sehwag



Source link

Related posts

IPL 2024 : LSG को मिला शोएब अख्तर जैसा तेज गेंदबाज, हो रहा सोशल मीडिया पर ट्रेंड, जानें वजह

Ram

कोलकाता ने बेंगलुरु की उम्मीदों पर फेरा पानी, अहम मुकाबले में हराया, मुश्किल में आरसीबी – News18 हिंदी

Ram

ऋतुराज गायकवाड़ कप्तानी के पहले टेस्ट में पास, CSK ने RCB को धोया, चेपॉक में चेन्नई की बादशाहत बरकरार

Ram

Leave a Comment