33.3 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

के कविता ने 25 करोड़ रुपये के लिए किसको दी थी धमकी? CBI ने कोर्ट में खोले राज


नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीआरएस नेता के कविता की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को कविता को सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. इस दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कोर्ट के सामने कई अहम खुलासे किए थे. CBI ने कोर्ट को बताया कि कविता ने कथित तौर पर अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर शरत चंद्र रेड्डी को दिल्ली में पांच खुदरा क्षेत्रों के बदले में आम आदमी पार्टी (AAP) को 25 करोड़ रुपये देने की धमकी दी थी.

CBI ने के कविता की हिरासत की मांग करते हुए शुक्रवार को एक विशेष अदालत को यह बताया. बाद में अदालत ने उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया. CBI ने के कविता पर आरोप लगाया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी को कथित रिश्वत के लिए पैसे नहीं देने पर शरथ रेड्डी के व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी.

पढ़ें- 100 करोड़ लेन-देन के कितने किरदार, CBI ने कोर्ट को बता दिए नाम, सीक्रेट मीटिंग के अड्डे का भी खुलासा

रेड्डी, जो दिल्ली में कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी थे, उस मामले में सरकारी गवाह बन गए थे, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की जा रही है. CBI ने अभी तक उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं किया है.

के कविता ने 25 करोड़ रुपये के लिए किसको दी थी धमकी? CBI ने कोर्ट में खोले राज

कविता ने रेड्डी को दिया था यह आश्वासन
रिपोर्ट में कहा गया है कि BRS नेता से हिरासत में पूछताछ की मांग करते हुए, सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को बताया कि यह तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता के ‘आग्रह और आश्वासन’ पर था, कि रेड्डी दिल्ली में शराब के कारोबार में शामिल हो गए. PTI के मुताबिक, कविता ने कथित तौर पर रेड्डी को आश्वासन दिया था कि उसके दिल्ली सरकार में संपर्क हैं और वह अब खत्म हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के तहत राष्ट्रीय राजधानी में शराब के कारोबार में उनकी मदद करेगी.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Delhi liquor scam, K kavita



Source link

Related posts

सनातन पर टिप्‍पणी के बाद राहत की गुहार लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे उदयनिधि मारन, नुपुर शर्मा का किया जिक्र, फिर…

Ram

हिमाचल उप चुनावः भाजपा के बागी रामलाल मारकंडा को टिकट नहीं देगी कांग्रेस

Ram

Air India Extends Suspension of Tel Aviv Flights Till May 15

Ram

Leave a Comment