35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

विकराल रूप दिखाएगा मौसम! दिल्ली में धूल भरी आंधी, UP-बिहार में बारिश, तो यहां चलेगी लू, IMD का अलर्ट – News18 हिंदी


Weather Update IMD: देश के कई राज्यों में इस समय चुभती गर्मी पड़ रही है. यहां तक की लू चल रही है और तापमान 40 के पार पहुंच चुका है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राहत की खबर दी है. IMD ने सप्ताहांत में भारत के दक्षिणी राज्यों – आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु – के साथ-साथ देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बारिश की भविष्यवाणी की है.

IMD ने अगले दो दिनों तक आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने के साथ आंधी की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश (एनसीएपी), यनम और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी की भविष्यवाणी की है. बारिश के अलावा, राज्य भर में अलग-अलग स्थानों पर गर्म, आर्द्र और असुविधाजनक मौसम होने की उम्मीद है.

पढ़ें- दिल्‍ली में अचानक 5 डिग्री गिरने वाला है तापमान, इन 4 राज्‍यों पर भी पड़ेगा सीधा असर, IMD का अपडेट

दिल्ली का मौसम
नई दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने भविष्यवाणी की कि शहर में शनिवार को धूल भरी आंधी चलने, हल्की बारिश, बादल छाए रहने और तेज़ हवाएं चलने की संभावना है. बता दें कि सप्ताहांत में, मौसम कार्यालय ने हल्की बारिश और आम तौर पर बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी. 18 अप्रैल तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने और दिन के दौरान तेज सतही हवाएं चलने की भविष्यवाणी की गई है.

अन्य राज्यों का हाल
मौसम विभाग ने शनिवार से रविवार तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट हल्की या मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं शनिवार से रविवार की अवधि के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, बिहार और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में गरज और बिजली के साथ अलग-अलग हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

विकराल रूप दिखाएगा मौसम! दिल्ली में धूल भरी आंधी, UP-बिहार में बारिश, तो यहां लू, IMD का अलर्ट

IMD के अनुसार उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में शनिवार से 15 अप्रैल तक गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट से लेकर काफी व्यापक बारिश होने की संभावना है, जबकि राजस्थान में छिटपुट से लेकर छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. शुक्रवार से 15 अप्रैल तक आंधी और बिजली गिरने की संभावना है.

Tags: Heatwave, Imd, Rainfall, Weather Update



Source link

Related posts

लालकिले के पास लूटकांड में बड़ा खुलासा… हत्या के बाद ‘खिलाड़न’ रातभर घूमती रही अपने 3 ‘यार’ के साथ…

Ram

PM Modi Gives It Back To Farooq Abdullah, Mani Shankar Aiyar On Supporting Pakistan | N18V

Ram

Lovers Kill Themselves by Jumping Before Train in UP’s Bareilly

Ram

Leave a Comment