42.6 C
नरसिंहपुर
May 11, 2024
Indianews24tv
देश

कोटा में फिर दहशत, अब हॉस्टल में लगी आग, कोचिंग छात्रों में मची भगदड़, एक छात्र खिड़की से कूदा और…


कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में आज सुबह-सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक हॉस्टल में आग लग गई. आग लगने के दौरान हॉस्टल में 60 से 70 कोचिंग स्टूडेंट मौजूद थे. हॉस्टल में आग लगने की सूचना से वहां मौजूद छात्रों में भगदड़ मच गई. एक छात्र तो अपने कमरे की खिड़की से कूद गया, जिससे उसका पैर टूट गया. बाद में सूचना पर पहुंचे पुलिस और फायरकर्मियों ने मिलकर हॉस्टल के ज्यादातर छात्रों को सीढ़ियों के जरिए नीचे उतार लिया. बाद में आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

जानकारी के अनुसार हॉस्टल में आग लगने का यह हादसा कुन्हाड़ी इलाके में हुआ. वहां आज सुबह अचानक एक हॉस्टल में आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही वहां मौजूद छात्रों में भगदड़ मच गई. अपने-अपने बचाव के लिए छात्र इधर से उधर भागने लगे. इससे करीब आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे जख्मी हो गए. आगजनी की सूचना मिलते ही कुन्हाड़ी थाना पुलिस और नगर निगम के सीएफओ राकेश व्यास दमकलें लेकर मौके पर पहुंचे. उन्होंने तत्काल आग को बुझाने के प्रयास शुरू किए.

सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया
बाद में निगम की फायर टीम ने तत्परता से सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. फिर सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल भिजवाया गया. वहां उनका इलाज किया गया. बाद में सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन सहित कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड अभी भी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है आग लगने का कारण
प्रारंभिक तौर पर आग लगने के कारण बिजली के ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है. गनीमत रही कि समय रहते सभी बच्चों को बाहर निकाल लिया गया अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. हॉस्टल में आग की सूचना मिलते ही छात्रों के पास उनके परिजनों के फोन घनघनाने लगे.



Source link

Related posts

Aaj Ka Panchang, 9 April, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Maharashtra: Man Blames Wife, Cop in Video Before Hanging Himself

Ram

तपती गर्मी में पूरे शरीर के पानी को सोख लेंगी ये 5 चीजें, खाएंगे तो बहुत पछताएंगे, ठंडा भी करेगा नुकसान

Ram

Leave a Comment