39.5 C
नरसिंहपुर
May 13, 2024
Indianews24tv
खेल

धोनी स्टाइल में रन आउट… संजू सैमसन ने गिरते पड़ते गेंद को स्टंप्स पर दे मारा, खतरनाक बल्लेबाज का ऐसे किया काम तमाम – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

संजू सैमसन ने धोनी स्टाइल में लिविंगस्टोन को भेजा पवेलियन
राजस्थान रॉयल्स ने 10 जीत के साथ टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत की

नई दिल्ली. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रही है. पंजाब किंग्स को हराकर राजस्था ने अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. 10 अंक लेकर राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर चुकी है. राजस्थान धीरे धीरे प्लेऑफ की ओर बढ़ रही है. आईपीएल के 17वें मैच में उसने 3 विकेट से पंजाब का पराजित किया. इस मैच में संजू सैमसन ने विकेट के पीछे शानदार काम किया. उन्होंने बिना देखे गिरते पड़ते गेंद को स्टंप्स पर दे मारा और खतरनाक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन का काम तमाम हो गया. संजू के इस रनआउट में एमएस धोनी की झलक देखने को मिली जो विकेट के पीछे से कुछ इसी तरह के कारनामे करने के लिए जाने जाते हैं.

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की पारी के 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर यह वाकया हुआ. लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) के पार्टनर आशुतोष शर्मा ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंद को डीप मिडविकेट की ओर से खेला. पहला रन दोनों ने आसानी से लिया. इसके बाद लिविंगस्टोन दूसरे रन के लिए क्रीज से निकल पड़े. आशुतोष ने दूसरे छोर से उन्हें वापस भेजा. तभी तनुष कोटियन ने डीप से गेंद को उठाकर सीधा थ्रो सैमसन की ओर किया. सैमसन ने अपनी बायीं ओर डाइव लगाते हुए स्टंप्स को देखे बिना गेंद को दे मारा. लिविंगस्टोन क्रीज में लौटते तबतक, सैमसन ने उनका काम तमाम कर दिया था. लिविंगस्टोन 21 रन बनाकर आउट हुए.

गिरते पड़ते गेंद को स्टंप्स पर दे मारा, खतरनाक बल्लेबाज का ऐसे किया काम तमाम

कौन हैं दीपेंद्र? जिन्होंने 6 गेंदों पर जड़ डाले 36 रन… 9 गेंदों पर 50 रन बनाकर तोड़ चुके हैं युवराज सिंह का महारिकॉर्ड

मैच की बात करें तो, शिमरोन हेटमायर की 10 गेंद में नाबाद 27 रन की ताबड़तोड़ पारी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने लो स्कोरिंग रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स को 1 गेंद बाकी रहते 3 विकेट से हरा दिया. राजस्थान को आखिरी 14 गेंद में 30 रन की जरूरत थी तब हेटमायर और रोवमैन पोवेल (पांच गेंद में 11 रन) की वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी कर राजस्थान को छह मैच में पांचवीं जीत दिलाई. ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ हेटमायर ने अपनी नाबाद पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए.

पंजाब किंग्स को 8 विकेट पर 147 रन पर रोकने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 152 रन बनाकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की. हेटमायर के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी राजस्थान के लिए 39 रन का अहम योगदान दिया. केशव महाराज ( 23/2) की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से राजस्थान ने पंजाब को 150 रन के अंदर रोक दिया. उन्हें आवेश खान (34/2) , ट्रेंट बोल्ट (22/1), युजवेंद्र चहल (31/1) और कुलदीप सेन (35/1 ) का अच्छा साथ मिला.

Tags: IPL 2024, Liam Livingstone, PBKS vs RR, Sanju Samson





Source link

Related posts

विश्व कप 2024 से पहले PCB ले सकता है बड़ा फैसला, बाबर आजम को मिल सकती है कमान

Ram

सीएसके की चेपॉक में 50वीं जीत… प्लेऑफ की ओर बढ़ाए एक और कदम, हैदराबाद को हटाकर तीसरे नंबर पर किया कब्जा

Ram

IPL 2024: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया, प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली बनी पहली टीम

Ram

Leave a Comment