41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

राहुल गांधी ने वायनाड को बताया धरती का सबसे खूबसूरत स्थान – News18 हिंदी


वायनाड (केरल). कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को यहां चुनाव प्रचार के दौरान वायनाड को धरती की सबसे सुंदर जगह करार देते हुए कहा कि वह अपनी मां सोनिया गांधी पर दबाव बनाएंगे कि वह यहां आकर लोगों के बीच कुछ दिन बिताएं. जिले के सुल्तान बाथरी में एक रोड शो में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जब भी वह वायनाड आते हैं, तो उन्हें ऐसा लगता है जैसे वह घर आ रहे हैं.

लोकसभा की वायनाड सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे राहुल ने कहा, “अब मैं अपनी मां पर दबाव बनाऊंगा कि वह एक सप्ताह या 10 दिन के लिए आपके (वायनाड के लोगों) साथ रहें. मैं उनसे एक महीने के लिए आने के लिए कहूंगा, लेकिन उन्हें आर्द्रता से थोड़ी समस्या है. लेकिन मैंने उनसे कहा कि आप धरती की सबसे खूबसूरत जगह जाने से चूक गई हैं.”

वायनाड में भले ही राहुल गांधी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा यहां कुछ बार आई हों, किंतु उनकी मां एवं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यहां चुनाव प्रचार के लिए नहीं आई हैं. राहुल गांधी ने जिले में चिकित्सा महाविद्यालय के अभाव को लेकर राज्य की मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत ‘एलडीएफ’ सरकार की आलोचना की.

राहुल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखकर इसकी मांग की थी, लेकिन राज्य सरकार एक के बाद एक बहाना बनाकर इसमें देरी कर रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि राज्य सरकार के लिए वायनाड में चिकित्सा महाविद्यालय बनवाना इतना मुश्किल क्यों है.

राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों द्वारा सामना किए जा रहे अन्य स्थानीय मुद्दों जैसे मानव-पशु संघर्ष और रात्रि यात्रा पर प्रतिबंध का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि ये दोनों मुद्दे जटिल हैं, लेकिन कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है कि इनका समाधान किया जाए. कांग्रेस नेता आज चुनाव प्रचार के लिए यहां दूसरी बार आए. उन्होंने इस महीने की शुरुआत में वायनाड में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद विशाल रोड शो करके चुनाव अभियान की शुरुआत की थी.

Tags: Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Rahul gandhi, Sonia Gandhi



Source link

Related posts

Aaj Ka Panchang, 28 April, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

ED की वो 6 दलीलें भी… जो केजरीवाल को जेल के तालों को टूटने से रोक नहीं सकी, अब धुंआधार प्रचार करेंगे द‍िल्‍ली के सीएम

Ram

Allahabad HC Expresses Concern over Mushrooming of Fake Job Agencies That Prey on Unemployed Youth

Ram

Leave a Comment