31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

चयनकर्ताओं ने चुने 16 खिलाड़ी, भारतीय टीम का किया ऐलान, 2 विकेटकीपर को मौका, किन चेहरों को मिली जगह


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हमेशा ही चर्चा का विषय होता है. आगामी सीरीज के लिए भारत की महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है. चयनकर्ताओँ ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. स्पिनर आशा शोभना और बल्लेबाज साजना सजीवन को बांग्लादेश के खिलाफ 28 अप्रैल से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है.

लेग स्पिनर शोभना ने महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की खिताबी जीत में अहम भूमिकर निभाते हुए दस मैचों में 12 विकेट लिये थे. सजीवन ने मुंबई इंडियंस के लिये सेमीफाइनल में 74 रन बनाये थे. टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर होंगी. यह सीरीज इसलिए भी अहम है क्योंकि इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप भी बांग्लादेश में होना है. सभी पांच मैच सिलहट में खेले जायेंगे. आरसीबी की श्रेयांका पाटिल भी टीम में है जबकि डी हेमलता ने अक्टूबर 2022 के बाद वापसी की है.

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज का कार्यक्रम की बात करें तो इस सीरीज के सभी मुकाबले बांग्लादेश के मीरपुर में खेले जाएंगे. पहला मुकाबला 28 अप्रैल होगा जबकि दूसरा मैच 30 अप्रैल को खेला जाना है. 2 मई, 6 मई और 9 मई को इसके बाद के तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे.

Tags: India vs Bangladesh, India Women, Indian women cricketer





Source link

Related posts

Video: कुछ भी करो विराट को टीम में डालो, खुल गया राज, किसकी वजह से कोहली को मिला मौका, कहा- मैं खेलूंगा मौका दो…

Ram

CSK vs GT: शुभमन गिल को लगा तगड़ा झटका, मैच के बाद देना पड़ा 12 लाख रुपए का भारी जुर्माना

Ram

KL Rahul Sanjiv Goenka: तूफान के बाद की खामोशी… केएल राहुल-संजीव गोयनका विवाद पर अथिया शेट्टी का रिएक्शन वायरल

Ram

Leave a Comment