33.3 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

दलित लड़की का अपहरण कर किया रेप, फिर धर्म परिवर्तन करवारकर रचाया निकाह, मच गया बवाल और अब…


अलवर. अलवर जिले के बगड़ का तिराहा थाना इलाके में एक नाबालिग दलित लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह करने का मामला सामने आया है. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पहले लड़की का अपहरण कर उससे रेप किया गया. बाद में धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया गया. पीड़ित परिवार ने इस संबंध में केस दर्ज कराया है. केस की जांच रामगढ़ डीएसपी ओमप्रकाश विश्नोई को सौंपी गई है. दलित समाज ने केस में आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की है. कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

रामगढ़ डीएसपी ओम प्रकाश विश्नोई ने बताया कि पीड़िता की उम्र 17 साल है. पीड़िता के परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार नाबालिग तीन दिन पहले 13 अप्रेल को अपने घर से बड़ौदा मेव बाजार में चांदी की पायजेब ठीक कराने जाने की कहकर निकली थी. इस दौरान उसके पास जेवर के साथ ही कुछ नगदी भी थी. लेकिन बाजार जाते समय वह रास्ते से वह गायब हो गई.

परिजन शक के आधार पर पहुंचे आरोपी के घर
लड़की के परिजनों को इसकी सूचना मिलने के बाद उनमें हड़कंप मच गया. बाद में वे शक के आधार पर बगड़ राजपूत गांव निवासी साबिर के घर पहुंचे. वहां उसने उसके परिजनों को इस बारे में बताया. इस पर साबिर के परिजनों ने कहा बताया कि वे लड़की को ढूंढने में उनकी मदद करेंगे और रात तक उसे ढूंढकर घर पहुंचा देंगे. उसके बाद भी जब लड़की नहीं आई तो परिजन और ग्रामीण फिर से आरोपी साबिर के घर पहुंचे. इस पर आरोपी के परिजनों ने कहा की साबिर ने लड़की का धर्म परिवर्तन कर निकाह कर लिया है.

आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग
यह सुनकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. उसके बाद पीड़िता के परिजनों ने 15 अप्रेल को बगड़ तिराहा थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया. उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 366A, 376(2)N, एससी-एसटी एक्ट और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होते देखकर वे मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक के पास पहुंचे. उन्होंने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की.

मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है
रामगढ़ डीएसपी ओम प्रकाश विश्नोई ने बताया की मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. वहीं बीजेपी के रामगढ़ मंडल महामंत्री दिनेश गौतम ने आरोप लगाया कि यह लव जिहाद का मामला है. इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया जाए. अन्यथा दलित समाज आंदोलन करेगा.



Source link

Related posts

Masala Row: Before Global Scrutiny, MDH Faced Many US Rejections Since 2021

Ram

इस सस्ते बीज में छुपा है सेहत का टॉनिक, खाएंगे तो दिल से लेकर दिमाग तक हो जाएगा सुपरचार्ज, गर्मी में हर जगह उपलब्ध

Ram

US: Indian-American Teen Found After Going Missing In Texas

Ram

Leave a Comment