31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

जय श्री राम नहीं, अल्लाह हू अकबर कहो… राम नवमी पर बाइक सवारों ने 3 युवकों को पीटा, VIDEO वायरल


बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने कार में यात्रा कर रहे तीन लोगों पर हमला कर दिया. पुलिस ने बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने वाले कार सवार तीन युवकों पर हमला करने के मामले में एक्शन लिया है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य आरोपी भागने में सफल रहा.

पुलिस की मानें तो दो आरोपियों की पहचान एमएस पल्या निवासी फरमान और समीर के रूप में हुई है. यह घटना बुधवार की दोपहर को चिकबेट्टाहल्ली इलाके में हुई, जब तीन लोग एक कार में यात्रा कर रहे थे. इस दौरान उनके हाथ में एक झंडा था और राम नवमी के जश्न में ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे. तभी उन्हें दो मोटरसाइकिल सवारों ने रोका, जिन्होंने उनके नारे लगाने पर आपत्ति जताई.

बंगाल में राम नवमी पर बवाल, शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी और झड़प, BJP ने ममता को घेरा

मोटरसाइकल सवार आरोपियों ने कार सवार तीन लोगों को रोकने के बाद ‘जय श्री राम’ की जगह ‘हल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाने के लिए कहा. इस दौरान आरोपी कहते रहे, ‘जय श्री राम नहीं, सिर्फ अल्लाह.’ उन्होंने उन झंडों को भी छीनने की कोशिश की जो तीन लोग ले जा रहे थे. यह बहस जल्द ही झगड़े में बदल गई और आरोपियों ने तीन लोगों पर हमला कर दिया. फरमान दौड़कर लाठी लेकर आया और उसने तीनों की पिटाई कर दी. पुलिस ने कहा कि तीन लोगों में से एक के सिर पर छड़ी से वार किया गया, जबकि दूसरे की नाक पर चोट लगी.

बेंगलुरु सिटी के नॉर्थईस्ट डीसीपी बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने कहा, ‘कार में यात्रा करते समय तीनों युवक हाथ में झंडा लिए हुए थे और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. उस दौरान दो युवकों ने कार रोकी और उनसे ये नारे लगाने पर सवाल उठाया और उनसे अल्लाह हू अकबर कहने की भी मांग की. जैसे ही ये लोग कार से बाहर निकले, बाइक पर सवार आरोपी और युवकों को लाने के लिए वहां से चले गए. उसके बाद आने पर कार सवार लोगों से मारपीट करने लगे. उस विवाद में एक व्यक्ति की नाक घायल हो गई.

जय श्री राम नहीं, अल्लाह हू अकबर कहो... राम नवमी पर बाइक सवारों ने 3 युवकों को पीटा, VIDEO वायरल

पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य के लिए सजा), 298 (जानबूझकर किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाना), 326, 506 (आपराधिक धमकी) और दंगा के तहत मामला दर्ज किया गया है. सूत्रों ने बताया कि पीड़ित रामनवमी मनाकर लौट रहे थे तभी उन पर हमला किया गया, पीड़ितों की पहचान विनायक, राहुल और पवन के रूप में हुई है. इस घटना का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Tags: Bengaluru, Karnataka News, Ram Navami



Source link

Related posts

Jharkhand: FIR Lodged Against BJP MP Nishikant Dubey For ‘Usurping Medical College Fraudulently’

Ram

Aaj Ka Panchang, 7 May, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Aaj Ka Panchang, 14 May, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Leave a Comment