41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

पॉपुलर एक्ट्रेस, मनोज कुमार-शशि कपूर संग किया काम, शादी के बाद छोड़ी एक्टिंग, प्रोड्यूसर पति ने शराब के नशे में…


नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा की वो जानी मानी एक्ट्रेस जो अपने दौर में टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल थीं. अपने करियर में उन्होंने हर बड़े स्टार के साथ काम किया. लेकिन अपने ही प्रोड्यूसर पति के हाथों अपनी जिंदगी हार गई.

एक्टिंक की दुनिया की वो जानी मानी एक्ट्रेस थीं सईदा खान. कहा जाता है कि सईदा ने मजबूरी में जाने माने प्रोड्यूसर बृज सदाना से शादी की थी. अपने करियर में उन्होंने वो दौर भी देखा जब उन्हें सी ग्रेड फिल्मों में भी काम करना पड़ा था. शादी के बाद कुछ समय तक तो एक्ट्रेस की लाइफ काफी अच्छी चल रही थी. वह खुद अक्सर अपनी खुशहाल जिंदगी के बारे में बताया करती थीं. लेकिन एक रात उनके लिए काफी बुरी साबित हुई.

26 साल पहले आई वो फ्लॉप फिल्म, अजय देवगन की हीरोइन ने पैसे के लिए किया जिसमें काम, लेकिन आज होता है पछतावा

1961 में किया था डेब्यू
बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सईदा खान 24 अक्टूबर 1949 को कलकत्ता में एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुईं थीं. उनका बचपन से ही सपना था कि वह एक्ट्रेस बने और उनका ये सपना पूरा भी हुआ. साल 1961 में सईदा खान फिल्म कांच की गुड़िया फिल्म से अपने सिने करियर की शुरुआत की. इसी फिल्म से ब्रेक मिला था मनोज कुमार को, जो आगे चलकर सुपरस्टार साबित हुए थे.

कई बड़े स्टार्स संग आईं नजर
सईदा ने अपने एक्टिंग करियर में मनोज कुमार व किशोर कुमार और राजकुमार जैसे एक्टर्स के साथ काम किया लेकिन बाद में उन्हें बड़ी फिल्में नहीं मिलीं जिसके चलते वो बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करने लगीं. शादी के बाद उनकी मां और बहनों की जिम्मेदारी भी उनके पति ने ही उठा ली थी. एक्ट्रेस ने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ब्रज सदाना से शादी रचाई. सईदा और ब्रज के दो बच्चे थे, एक बेटी नम्रता और बेटा कमल सदाना.

कमल सदाना ने भी एक्टिंग में ही करियर बनाया. वह काजोल के साथ भी काम कर चुके हैं. एक दौर वो आया जब ब्रज की फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप हो रही थीं और वह शराब के आदी हो गए थे. बृज अक्सर शराब पीकर तमाशा करते और देखते ही देखते ही उनका पत्नी सईदा से भी खूब झगड़ा होने लगा. 21 अक्टूबर 1990 में बेटे के जन्मदिन पर झगड़ा इतना बढ़ गया कि बृज ने सईदा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसी वक्त उन्होंने अपनी बेटी और बेटे कमल सदाना को भी गोली मारी. लेकिन कमल बच गए और सईदा और उनकी बेटी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Tags: Bollywood actress, Shashi Kapoor



Source link

Related posts

1975 की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर से मिली पहचान, अमिताभ बच्चन संग भी किया काम

Ram

जया के 76वें बर्थडे पर, बिग बी ने बरसाया प्यार, कहा-परिवार के जन्म की सुबह है…

Ram

Munna Bhai MBBS के लिए सजंय दत्त नहीं, 58 साल का ये हीरो था पहली पसंद, इन्हें मिला था अरसद वारसी का रोल, लेकिन..

Ram

Leave a Comment