41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

‘दिल्लीवालों के लिए…’ AAP को फिर से मिला कांग्रेस का साथ, मेयर इलेक्शन में करेंगे दिल्ली का किला फतह


नई दिल्ली. दिल्ली में मेयर चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है. आप ने महेश खींची को मेयर और रविंद्र भारद्वाज को डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. आप और कांग्रेस के गठबंधन पर पूर्व विधायक और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख अनिल भारद्वाज ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में यह फैसला लिया गया कि पार्टी आप उम्मीदवार का समर्थन करेगी. यह फैसला इसलिए लिया गया ताकि दिल्ली के लोगों को परेशानी ना हो और उनके कामकाज होते रहें.

दरअसल, आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ रही है. दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार पर आप ने उम्मीदवार उतारे हैं तो तीन पर कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा का मुकाबला कर रहे हैं. शुरुआत में दिल्ली कांग्रेस के कई बड़े नेता आप के साथ दोस्ती के विरोध में थे. हाईकमान के फैसले के बाद विरोध करने वाले नेताओं ने चुप्पी साध ली.

केजरीवाल महीनों से इंसुलिन नहीं ले रहे, AAP डर फैला रही है- तिहाड़ जेल रिपोर्ट में दावा

एमसीडी ने शुक्रवार को मेयर चुनाव के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी और एलजी वीके सक्सेना से पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति की गुजारिश की. भाजपा ने मेयर पद के लिए किशन लाल और डिप्टी मेयर पद के लिए नीता बिष्ट को उम्मीदवार बनाया है. गौरतलब है कि दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होना है.

'दिल्लीवालों के लिए...' AAP को फिर से मिला कांग्रेस का साथ, मेयर इलेक्शन में करेंगे दिल्ली का किला फतह

दिल्ली में फिलहाल मेयर और डिप्टी मेयर दोनों ही पद आम आदमी पार्टी के पास हैं. एमसीडी में आम आदमी पार्टी का बहुमत है. मेयर, डिप्टी मेयर के चुनाव में 250 निर्वाचित पार्षद, 7 लोकसभा सांसद, 3 राज्यसभा सदस्य और 14 विधायक वोट करते हैं. अलग से कांग्रेस के 9 पार्षदों का साथ मिलने से आप के पास अच्छा संख्या बल हो गया है.

Tags: Aam aadmi party, Congress, Delhi mayor, Delhi MCD, Delhi MCD Election, Delhi MCD Elections



Source link

Related posts

Country Punishing Congress for Its ‘Sins’: PM Modi at Jalore Rally

Ram

Holi 2024: Here's How India Celebrated The Festival Of Colours | See Pictures

Ram

‘खुद आंबेडकर भी आ जाएं तो…’, पीएम मोदी का बाबा साहेब को लेकर बड़ा बयान, विपक्ष पर साधा निशाना

Ram

Leave a Comment