42.4 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024 का आधा सफर खत्म, 2 टीमें प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर, अब इन 8 टीमों में है टॉप-4 का मुकाबला


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में खेले जा रहे मुकाबलों के बाद हर दिन अंक तालिका में बदलाव देखने को मिल रहे हैं. एक दिन पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने 5वीं जीत से दूसरा स्थान हासिल किया था और अगले ही दिन कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा अपनी जगह वापस से हासिल कर ली. इस हार के बाद अब विराट कोहली के टीम के प्लेऑफ की उम्मीदें धुंधली हो चुकी है. एक और टीम है जिसके बाहर होने लगभग पक्का हो गया है.

कोलकाता नाइटराइडर्स से रविवार 21 अप्रैल को मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्लेऑफ की रेस में बने रहने की उम्मीदों को झटका लगा है. टूर्नामेंट का आधा सफर तय होने के बाद एक तरफ जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर बनी हुई है तो कोलकाता ने दूसरा स्थान वापस से हासिल कर लिया है. रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर रही सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे स्थान पर चल रही है. महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर चौथे पायदान पर है. 5वें नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम चल रही है.

2 टीमों का बाहर होना तय
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 8-8 मैच खेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के खाते में जो जीत है इसके लिहाज से वो प्लेऑफ में शायद ही पहुंच पाए. अंक तालिका में सबसे नीचे मौजूद आरसीबी ने सिर्फ 1 मैच जीता है और 7 में हार का सामना किया है. पंजाब की टीम के पास 2 जीत है और 6 में हार झेला है. आगे बचे सारे मुकाबलों में जीत मिली फिर भी आरसीबी वह ज्यादा से ज्यादा 14 या अंक तक पहुंच पाएंगी. वहीं पंजाब अपने बचे हुए सारे मैच जीतकर 16 अंकों तक ही पहुंच पाएगी. इसमें से एक मैच दोनों टीमों को आपस में खेलना है तो किसी किसी एक को हार मिलेगी.

8 टीमें प्लेऑफ की रेस में
प्लेऑफ के रेस की बात करें तो टॉप चार टीमों में राजस्थान, कोलकाता, चेन्नई और लखनऊ की दावेदारी सबसे मजबूत है. संजू सैमसन की टीम 12 अंकों के साथ सबसे उपर है और उसे सिर्फ 2 मुकाबले जीतने के बाद अगले दौर में जगह मिल जाएगी. कोलकाता के पास 10 अंक हैं और अगले 3 मुकाबले में जीत हासिलकर वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है. चेन्नई और लखनऊ ने 8 अंक हासिल किए हैं तो 4 मैच जीतकर वह 16 अंकों तक पहुंच सकती है.

गुजरात की टीम ने 8 मैच खेलकर 4 जीत हासिल की है और अगले 6 मुकाबले में से उसे कम से कम 4 जीत चाहिए. मुंबई इंडियंस ने 7 मुकाबले खेले हैं और तीन जीता है वहीं दिल्ली के खाते में 8 मैच के बाद इतनी ही जीत है. इन दोनों के पास भी आगे के मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाने का पूरा पूरा मौका है.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, Ipl points table, RCB vs KKR



Source link

Related posts

पंजाब ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, प्लेऑफ की रेस में फंस गई CSK, धोनी पहली बार हुए आउट – News18 हिंदी

Ram

रिंकू सिंह को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना तो दिग्गज ने लताड़ा, बोले- परफॉर्मेंस… – News18 हिंदी

Ram

ईशान किशन 100वें मैच में रहे फ्लॉप… टीम जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारी.. बीसीसीआई ने लगाया जुर्माना

Ram

Leave a Comment