43.6 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

सलमान खान के घर फायर‍िंग केस में नया ट्व‍िस्‍ट, शूटआउट के बाद शूटर आख‍िर गुजरात ही क्‍यों भागे? यूं हुआ बड़ा खुलासा


मुंबई. मुंबई की क्राइम ब्रांच पुलिस ने बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान के घर पर 14 अप्रैल को हुई गोलीबारी में बड़ा खुलाया क‍िया है. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, शूटरों ने बताया है कि अनमोल विश्नोई ने उनसे कहा था कि वारदात को अंजाम देने के बाद उन्हें कुछ दिन छुपकर रहना है, लेकिन उसके लिए बिहार मत जाना. वहां तुम्हारा गांव है, इसलिए पुलिस को आसानी से पता चल जाएगा और वह वहां उनसे पहुंच जाएगी. आपको बता दें क‍ि गोलाबारी के ल‍िए इस्तेमाल किए गए कुछ हथियार और गोला-बारूद को बरामद क‍िया गया है.

अनमोल विश्नोई ने शूटरों को यह भी आदेश दिया था कि सलमान खान के घर फायर‍िंग की वारदात को अंजाम देने के बाद पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली की तरफ भी बिल्कुल मत जाना, क्योंकि मुम्बई पुलिस को पता है कि विश्नोई गैंग और उसके ज्यादातर शूटर इन्ही राज्यों में सक्रिय हैं, इसलिए मुम्बई पुलिस वहां भी उन्हें आसानी से ट्रेस कर लेगी. शूटरों ने पूछताछ में यह भी बताया है कि अनमोल विश्नोई ने उन्हें वारदात को अंजाम देने के बाद गुजरात या दक्षिण भारत में जाकर छिपने को कहा था.

आपको बता दें क‍ि मुंबई पुल‍िस ने हाल ही में सलमान खान के घर के बाहर फायर‍िंग करने वाले शूटरों की न‍िशानदेही पर हथियारों को बरामद क‍िया है, ज‍िसमें 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन और 17 जिंदा कारतूस शामिल हैं. ये ‘डायमंड सिटी’ के नाम से विख्यात दक्षिण गुजरात के सूरत में तापी नदी से निकाले गए हैं. दया नायक और अन्य के नेतृत्व में अपराध शाखा की एक टीम ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से उस स्थान की तलाशी ली, जहां लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के दो शूटरों ने हथियार नदी में फेंके थे.

कई घंटों की खोज के बाद, मुंबई पुलिस के अधिकारी आखिरकार उस हथियार और गोला-बारूद का पता लगाने में कामयाब रहे, जिसे शूटर जोड़ी ने पाकिस्तान की सीमा के पास स्थित कच्छ जिले में भागते समय फेंक दिया था. बिहार के रहने वाले दो युवकों विक्की गुप्ता और सागर पाल को मुंबई और गुजरात पुलिस टीमों के एक संयुक्त अभियान, तकनीकी खुफिया जानकारी और फील्ड मुखबिरों की मदद से 36 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया.

शूटर 14 अप्रैल की सुबह मोटरसाइकिल पर बांद्रा पश्चिम में समुद्र के सामने वाले गैलेक्सी अपार्टमेंट में आए थे, जहां सलमान खान और उनका परिवार रहता है, और वहां से तेजी से भागने से पहले कम से कम पांच राउंड फायरिंग की, जिससे बॉलीवुड और राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया.

Tags: Mumbai police, Salman khan



Source link

Related posts

वो कल्ट-क्लासिक फिल्म, जिसमें हीरो ने ही बदलवा दिया विलेन…

Ram

आमिर खान की मूवी के कारण विवादों में थी खेसारी लाल की ‘रंग दे बसंती’, कोर्ट पहुंचा था मामला, अब इस दिन होगी रिलीज

Ram

चैत्र मास की होगी शुभ शुरुआत, आ रहा ब्रांड न्यू पौराणिक शो ‘लक्ष्मी नारायण’, जानें कहां देख सकते हैं आप

Ram

Leave a Comment