31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

‘समर्पित शिक्षकों को हार्दिक बधाई…’ JEE-एडवांस में दिल्ली MCD स्कूलों के बच्चों का जलवा, 70% छात्रों ने मारी बाजी


नई दिल्ली. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की ‘एडवांस’ का जारी हो गया है. एक आधिकारिक बयान में बताया कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के 70 प्रतिशत विद्यार्थियों ने जेईई की ‘एडवांस’ परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया. सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया कि जेईई मेन्स परीक्षा में शामिल डॉ. बीआर आम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (एएसओएसई) विद्यालयों के 395 विद्यार्थियों में से 276 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस में बैठने की क्वालीफाई किया है.

शिक्षा मंत्री आतिशी ने छात्रों, उनके माता-पिता और ‘समर्पित शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी, जिन्होंने इन प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सफलता की ओर बढ़ाने और मार्गदर्शन करने में अभिन्न भूमिका निभाई है.’ बयान में कहा गया कि उन्होंने इस ‘उल्लेखनीय उपलब्धि’ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व को श्रेय दिया, जो दिल्ली सरकार के स्कूलों में छात्रों को विश्वस्तरीय सुविधाएं और अवसर प्रदान करने की कल्पना करते हैं.

7 साल से जर्मनी में रह रहा शख्स, वोटिंग के दिन ही लौटा भारत, एयरपोर्ट से पहुंच गया…

इसमें कहा गया कि इन एएसओएसई छात्रों की उपलब्धियां वास्तव में सराहनीय हैं, जिनमें चार छात्रों ने प्रभावशाली 99.9 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और अतिरिक्त 25 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. आतिशी ने स्कूल परिसर के भीतर शीर्ष स्तर की कोचिंग और तैयारी सुविधाएं प्रदान करने में एएसओएसई की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, जिसने सामान्य पृष्ठभूमि के छात्रों को आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में अध्ययन करने के अपने सपनों को साकार करने में सक्षम बनाया है.

'समर्पित शिक्षकों को हार्दिक बधाई...' JEE-एडवांस में दिल्ली MCD स्कूलों के बच्चों का जलवा, 70% छात्रों ने मारी बाजी

उन्होंने आगामी जेईई एडवांस परीक्षाओं में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने के लिए छात्रों की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया. आतिशी ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि हमारे छात्र अपनी उपलब्धियां जारी रखेंगे और अपनी कड़ी मेहनत तथा अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन से वे जेईई एडवांस परीक्षा में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे.’

Tags: Delhi MCD, JEE Advance



Source link

Related posts

News18 Evening Digest: Sunita Kejriwal Steps Into Husband Arvind Kejriwal’s Shoes & Other Top Stories

Ram

140000 सैलरी वाली पानी है नौकरी, तो ईएसआईसी में फटाफट करें अप्लाई, बस करना है ये काम – News18 हिंदी

Ram

News18 Evening Digest: Delhi Minister Raaj Kumar Anand Resigns From Kejriwal Cabinet & Other Stories

Ram

Leave a Comment